असम में एक और पुलिस मुठभेड़, नशीली दवा व्यापारी घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 16, 2021

मोरीगांव (असम)। असम के मोरीगांव जिले में पुलिस मुठभेड़ में नशीली दवाओं का संदिग्ध व्यापारी घायल हो गया। एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि यह व्यक्ति पुलिस की हिरासत से कथित तौर पर भाग निकलने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने बताया कि राज्य में दो महीने पहले भाजपा नीत दूसरी सरकार के सत्ता संभालने के बाद कम से कम 15 संदिग्ध आतंकवादी एवं अपराधी पुलिस मुठभेड़ में मारे गए हैं और 24 अन्य घायल हुए हैं जो या तो पुलिस हिरासत से कथित तौर पर भागने या सर्विस हथियार छीनने की कोशिश कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: फोटो पत्रकार दानिश सिद्दिकी का मारा जाना पत्रकारिता के लिए बड़ा नुकसान : सिसोदिया

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मोइराबारी इलाके के ड्रग माफिया को पुलिसकर्मियों ने सगुनबाही गांव में बृहस्पतिवार देर रात एक बजे के करीब गोली मारी थी जब वह हिरासत से भागने की कोशिश कर रहा था। पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि यह घटना तब हुई जब आरोपी को नशीली दवा तस्करी के गिरोह के खिलाफ अन्य अभियान के लिए चार (रेती वाले) इलाके में ले जाया गया था। अधिकारी ने बताया कि अंतर-राज्यीय गिरोह में शामिल संदिग्ध ड्रग तस्कर को उसके घुटने पर गोली मारी गई थी और उसे इलाज के लिए गोहाटी मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। उसे 14 जुलाई को पड़ोस के नगांव जिले से गिरफ्तार किया गया था।

इसे भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे ने ने लोगों का जमावड़ा रोकने के लिए प्रधानमंत्री से नीति बनाने का अनुरोध किया

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसके नगांव, मोरीगांव और कार्बी अंगलोंग जिलों के ड्रग माफियाओं और नगालैंड के दिमापुर के अपराधियों से संपर्क थे। पिछले दो महीनों में हिरासत से भागने की कोशिश के दौरान कई संदिग्ध उग्रवादियों और अपराधियों को मार गिराने वाली पुलिस मुठभेड़ों की बढ़ती संख्या ने असम में एक राजनीतिक कोहराम मचा दिया है।

प्रमुख खबरें

CBSE Result 2024: सीबीएसई जल्द ही 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित करेंगा, ऐसे चेक करें रिजल्ट

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: क्या गुरुचरण सिंह ने खुद किया अपने लापता होने का प्लान? पुलिस की बातों ने लोगों को किया हैरान

Baramati में ननद जीतेगी या भाभी? Supriya Sule Vs Sunetra Pawar की भिड़ंत में Sharad Pawar और Ajit की प्रतिष्ठा दाँव पर

Ragini Khanna Converts to Christianity! | गोविंदा की भतीजी रागिनी खन्ना ने अपनाया ईसाई धर्म? ससुराल गेंदा फूल की अभिनेत्री ने वायरल खबर की बताई सच्चाई