नेमार और ब्राजील के लिए एक और विश्व कप का निराशाजनक अंत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 07, 2018

कजान। नेमार की चोट और मेजबान देश के रूप में विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में शर्मनाक हार का सामना करने के बाद ब्राजील एक बार फिर रूस में नाकाम अभियान से उपजी निराशा का सामना कर रहा है। कल यहां खेले गए विश्व कप के दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में कोच टीटे की टीम बेल्जियम से 1-2 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी। पांच बार की विजेता टीम पिछले विश्व कप में जर्मनी से 1-7 की शर्मनाक हार को पीछे छोड़ छठी बार खिताब जीतना चाह रही थी लेकिन एक बार फिर वह मंजिल से पीछे रह गयी।

जर्मनी, स्पेन और अर्जेंटीना के बाहर होने और इटली के विश्व कप के लिए क्वालीफाई ना करने के साथ ब्राजील की खिताबी जीत की राह आसान लग रही थी। लेकिन बेल्जियम ने पूरे दमखम का परिचय देते हुए शानदार खेल दिखाया और फ्रांस के खिलाफ सेमीफाइनल में जगह बनाया। जापान-दक्षिण कोरिया में हुए 2002 के विश्व कप में जीत के बाद से पिछले चार विश्व कप में ब्राजील तीन बार क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हुआ है।

वह मेजबान के रूप में पिछले विश्व कप में सेमीफाइनल में पहुंचा था। दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी नेमार ने विश्व कप में दो गोल दागे लेकिन अपने खेल से ज्यादा अपने नाटकीय अंदाज से चर्चाओं में रहे। गोल करने के बाद उनका मैदान पर गोता लगाते हुए लोटना सुर्खियों में रहा। वह दूसरे सुपरस्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की तरह ही रूस से रूखसत हो गए हैं लेकिन 26 वर्षीय खिलाड़ी के पास 2022 के विश्व कप खेलने का और इस हार की भरपाई करने का मौका होगा।

प्रमुख खबरें

Goldy Brar Murder In California | क्या सच में कैलिफोर्निया में मार डाला गया गैंगस्टर गोल्डी बरार? अमेरिकी पुलिस ने बयान जारी करके किए चौंकाने वाले खुलासे

Indigo ने IGI Airport से यात्रियों के लिए शुरू की खास पहल, अब मिलेगी स्पेशल मदद, देखें डिटेल्स

Google में कर्मचारियों की नौकरी पर लटक रही तलवार, लगातार जा रही नौकरी

लोकसभा चुनाव 2024: कॉमेडियन श्याम रंगीला वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव