करोड़ों कमाने के बाद भी अनुपम खेर नहीं कर सके थे अपने पिता की आखिरी ख्वाहिश पूरी! अंतिम तस्वीर की शेयर

By रेनू तिवारी | Apr 01, 2022

दिग्गज कलाकार अभिनेता अनुपम खेर ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स में अपने शानदार अभिनय से लोगों को काफी ज्यादा प्रभावित किया है। अनुपम खेर की एक्टिंग स्किल हमेशा से ही लाजवाब रही है लेकिन कश्मीरी पंडितों से जुड़ी इस फिल्म से उन्होंने लोगों के दिलों में एक अलग जगह बना ली है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी शानदार कमाई भी की है।  'द कश्मीर फाइल्स' के बढ़ते बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों के साथ फिल्म 300 करोड़ के क्लब में भी एंट्री कर चुकी है। 

 

इसे भी पढ़ें: बड़ी गंभीर बीमारी से जूझ रहे करीना कपूर के पिता, रणबीर कपूर ने किया खुलासा


अनुपन खेर हमेशा अपनी मां दुलारी के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हैं। उन्होंने अब अपने पिता के साथ एक पुरानी तस्वीर शेयर की हैं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने दिवंगत पिता पुष्कर नाथ जी के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की, जो एक कश्मीरी पंडित थे। अपने पिता पुष्कर नाथ के साथ अपनी आखिरी क्लिक की गई तस्वीर को साझा करते हुए, खेर ने लिखा, "यह मेरे पिता पुष्करनाथ जी के साथ मेरी आखिरी तस्वीर थी। 11 दिनों के बाद उनका निधन हो गया। पृथ्वी पर सबसे सरल आत्मा। कभी किसी को चोट नहीं पहुंचाई। अपनी दया से सभी के जीवन को छुआ। एक साधारण आदमी। लेकिन एक असाधारण पिता। वह कश्मीर में अपने घर जाना चाहते थे, लेकिन नहीं जा सके।" खेर ने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने अपनी नवीनतम रिलीज 'द कश्मीर फाइल्स' को अपने दिवंगत पिता को समर्पित किया है, जो एक कश्मीरी हिंदू थे। उन्होंने कहा, "हमें उनकी याद आती है! #TheKashmirFiles में मेरा प्रदर्शन उन्हें समर्पित है।"


खेर की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की बात करें तो इसमें कश्मीरी पंडितों के संघर्ष और दर्द को दर्शाया गया है, जिन्हें 1990 के दशक के दौरान मार दिया गया, प्रताड़ित किया गया और अपनी ही जमीन से भागने के लिए मजबूर किया गया। जाहिर है, फिल्म में खेर का किरदार उनके पिता से थोड़ा प्रेरित है। अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी अभिनीत इस फिल्म का निर्देशन विवेक अग्निहोत्री ने किया है। फिल्म ने कश्मीरी पंडितों के मुद्दों पर तीखी बहस छेड़ दी है और बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है।

प्रमुख खबरें

विदेशी टीवी सीरीज Dune: Prophecy में शामिल हुई Tabu, शो में Sister Francesca को निभाएंगी किरदार

Kaiserganj की जनता बोली- राजनीतिक साजिश का शिकार हुए Brij Bhushan Singh, क्षेत्र की जनता अभी भी उनके साथ

केजरीवाल के निजी सहायक ने मालीवाल से बदसलूकी की, कड़ी कार्रवाई होगी : Sanjay Singh

Salman Khan House Firing Case: छठा आरोपी गिरफ्तार, मुंबई की मकोका कोर्ट में हुई पेशी