माकपा-कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर बोले येचुरी, राज्य स्तर से शुरू होगी बातचीत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 14, 2019

कोलकाता। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ देश-व्यापी गठबंधन की संभावनाओं से लगभग इंकार करते हुए माकपा महासचिव सीता राम येचुरी ने कहा कि दोनों दलों के बीच चुनावी साझेदारी की बातचीत ‘राज्य स्तर पर शुरू’ होगी क्योंकि विभिन्न राज्यों में राजनीतिक परिस्थितियां अलग-अलग हैं। येचुरी की टिप्पणी ऐसे समय पर आयी है जब पश्चिम बंगाल में माकपा लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन कर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा को हराने के पक्ष में है।

इसे भी पढ़ें: रोजगार पर आई गिरावट पर बोले येचुरी, मोदी सरकार ने छीनी लाखों लोगों की आजीविका

पश्चिम बंगाल के पूर्व उद्योग मंत्री और पोलित ब्यूरो के सदस्य निरूपम सेन के निधन के बाद रविवार रात आयोजित शोक सभा से इतर येचुरी ने संवाददाताओं से कहा, ‘हम कह चुके हैं कि विभिन्न राज्यों में राजनीतिक परिस्थितियां अलग-अलग हैं। ऐसे में कांग्रेस के साथ कोई भी बातचीत राज्य स्तर पर शुरू होगी।’ उनसे पूछा गया था कि माकपा राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा-विरोधी मोर्चा बनाने के लिए कांग्रेस के साथ बातचीत क्यों नहीं शुरू कर रही है।

इसे भी पढ़ें: मौजूदा सरकार से जनता नाखुश, येचुरी बोले- अब मोदी को जाना होगा

येचुरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन सकारात्मक घटनाक्रम है और अभी बहुत कुछ होना बाकी है। माकपा नेता ने कहा कि उन्हें 2019 में चुनाव के बाद केन्द्र में भाजपा-विरोधी धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक मोर्चा बनता नजर आ रहा है। पश्चिम बंगाल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि प्रदेश के ज्यादातर नेता लोकसभा चुनावों के लिए माकपा के साथ अनौपचारिक तौर पर सीटों का बंटवारा करने के पक्ष में हैं।

प्रमुख खबरें

महाज शतरंज खिलाड़ी ने राहुल गांधी को लेकर किया ये पोस्ट, कहा- मेरे मजाक को विशेषज्ञता के रूप में नहीं...

Eye Lashes Extension: आई लैशेज एक्सटेंशन करवाते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, वरना हो सकता है नुकसान

भाजपा में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली, कुछ दिनों पहले ही दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा

दिल्ली के कनॉट प्लेस में लावारिस बैग मिला, मचा हड़कंप, जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला