'बिहार में खुल गई तुष्टिकरण की दुकान', भाजपा नेताओं का नीतीश सरकार पर प्रहार

By अंकित सिंह | Aug 13, 2022

बिहार में राजनीतिक उठापटक के बीच नीतीश कुमार एक बार फिर से आठवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं। वह इस बार महागठबंधन के नेता के तौर पर मुख्यमंत्री बने हैं। हाल में ही नीतीश कुमार ने एनडीए से अपना नाता तोड़ दिया था। इसके बाद उन्हें राजद, कांग्रेस और वाम दलों के विधायकों ने अपना नेता नियुक्त किया। नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी यादव फिलहाल बिहार में उपमुख्यमंत्री है। कुल मिलाकर देखें तो पहले नीतीश कुमार के साझेदार रही भाजपा अब विपक्ष में है। इसके साथ ही भाजपा की ओर से अब नीतीश कुमार पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा जा रहा है। अब भाजपा नेताओं की ओर से महागठबंधन बनने के साथ ही बिहार में तुष्टिकरण की राजनीति का भी आरोप लगाया जा रहा है। 

 

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकवादियों ने बिहार के प्रवासी मजूदर की हत्या की


दरअसल, शिक्षा विभाग की ओर से जिला शिक्षा पदाधिकारी को एक पत्र लिखा गया था। इसी पत्र को भाजपा नेता आप ट्वीट कर कई आरोप लगा रहे हैं। प्राथमिक शिक्षा विभाग के निदेशक रवि प्रकाश ने इस पत्र के जरिए राज्य में उर्दू शिक्षकों के रिक्त पदों के संबंध में जानकारी मांगी है। इसमें सवाल किया गया है कि कितने सामान्य शिक्षक पद स्वीकृत हैं और कितने शिक्षक कार्यरत हैं, कितने पद रिक्त हैं और कुल नियुक्त शिक्षकों में अल्पसंख्यक समुदाय की संख्या और प्रतिशत क्या है? इसी को लेकर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार पर हमला किया है। गिरिराज सिंह के साथ-साथ पूर्व उपमुख्यमंत्री रेनू देवी ने नीतीश सरकार को घेरा है। 

 

इसे भी पढ़ें: क्या बिहार में होगा 5 डिप्टी CM? जाति और धर्म को आगे कर कांग्रेस ने ऐसे फंसाया महागठबंधन की सरकार में नया पेंच


गिरिराज सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि संस्कृत पर कोई निर्णय नहीं हुआ है लेकिन उर्दू पर फैसला आ गया है। केंद्रीय मंत्री की ओर से आरोप लगाया गया है कि सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर ही तुष्टीकरण की राजनीति शुरू हो गई है। पूर्व उपमुख्यमंत्री रेनू देवी ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि नहीं सरकार में संस्कृत पर कोई फैसला नहीं आया। लेकिन उर्दू पर आ गया है। तुष्टिकरण की पूरी दुकान खुल गई है। इसके साथ ही रेनू देवी ने कहा है कि समाज में आपसे वैमनस्यता फैलाकर कुशासन का राज चलाने वालों को जनता सबक सिखाएगी।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA