चाहिए बोल्ड लिप्स और स्मोकी आईज तो करें अरेबिक मेकअप

By मिताली जैन | Jan 02, 2021

जब कहीं पार्टी में जाना होता है तो महिलाएं अपने मेकअप पर खासा ध्यान देती हैं। अमूमन मेकअप करते हुए या तो आईज को स्मोकी लुक दिया जाता है या फिर लिप्स पर बोल्ड कलर इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन अगर आप स्मोकी आईज के साथ−साथ बोल्ड लिप्स लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में अरेबिक मेकअप कर सकती हैं। यह मेकअप बेहद ही खूबसूरत लगता है और इससे आप एक बोल्ड लुक कैरी कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि कैसे करें अरेबिक मेकअप−

इसे भी पढ़ें: सर्दियों में संतरे के छिलके से ऐसे करें त्वचा की देखभाल!

यूं करें कलर का चयन

मेकअप आर्टिस्ट बताते हैं कि अरेबिक मेकअप करते समय सबसे ज्यादा ध्यान आंखों पर ही दिया जाता है। यह एक ऐसा मेकअप है, जिसमें महिलाएं थोड़ा बोल्ड लुक ही रखती हैं। हालांकि इनमें भी कलर्स का चयन काफी सोच−समझकर किया जाता है। मसलन, अगर आपकी फेयर से मीडियम टोन स्किन टोन है तो आप सिल्वरी शेड्स को चुनें। वहीं डार्कर या डस्की स्किन टोन के गोल्डन शेड्स को चुनना अच्छा माना जाता है।


ऐसे करें शुरूआत

मेकअप आर्टिस्ट के अनुसार, मेकअप की शुरूआत में आप अपने फेस को अच्छी तरह क्लीन करके मॉइश्चराइजर लगाएं। इसके बाद आप फाउंडेशन व प्राइमर की मदद से बेस तैयार करें। अब बारी है आई मेकअप करने की। इसके लिए आप सबसे पहले लिक्विड कंसीलर लेकर आईएरिया के पास स्पॉट्स, डार्क सर्कल्स व लाइन्स आदि को अच्छी तरह कंसील करें। इसके बाद आप आंखों पर प्राइमर लगाएं। यह आपके आईमेकअप को स्मूद लुक देगा और उसे लॉन्ग लास्टिंग बनाएगा। अरेबिक आई मेकअप करते हुए आप मैटेलिक ग्लो प्राइमर का इस्तेमाल करेंगी तो अच्छा रहेगा। अब आप पहले अपनी आईलिड पर अपने आउटफिट से मैचिंग आईशैडो लगाएं। इसके बाद आप आई लिड के आउटर कॉर्नर पर डार्क शेड को हल्का विंग्ड लुक देते हुए अप्लाई करें। इसके बाद आप आई लिड के इनर कार्नर पर हल्का सिल्वर शेड अप्लाई करें ताकि आपकी आंखें अधिक ब्यूटीफुल लगें। इसके बाद आप ब्रो बोन पर हाईलाइटर अप्लाई करें। अब आप ब्लैक लाइनर को विंग्ड स्टाइल में थोड़ा मोटा अप्लाई करें। लोअर लैश लाइन पर भी ब्लैक लाइनर अप्लाई करें। आखिरी में मस्कारा के दो−तीन कोट लगाकर आईमेकअप को फिनिश लुक दें।

इसे भी पढ़ें: आईब्रो को ब्यूटीफुल बनाती है माइक्रोब्लेडिंग, जानिए इसके बारे में

लिप मेकअप भी हो बोल्ड

अगर आप स्मोकी आईज के साथ बोल्ड लिप्स लुक चाहती हैं तो इसके लिए पहले आप लिप्स को हल्का एक्सफोलिएट करके लिप बाम लगाएं। इसके बाद आप अपने आउटफिट व स्किन टोन को ध्यान में रखकर कलर चुनें। पहले उस कलर के लिप लाइनर से लिप्स पर आउटलाइन बनाएं। साथ ही साथ लिप लाइनर से लिप्स को फिल भी करें। इसके बाद आप लिपस्टिक को लिप्स पर लगाएं।


मिताली जैन

प्रमुख खबरें

Vastu Tips: घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए रोजाना करें ये काम, घर आएगी सुख-समृद्धि

Shaniwar Vrat Vidhi: इस दिन से शुरू करना चाहिए शनिवार का व्रत, शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

चार करोड़ रुपये से अधिक कीमत वाले घरों की बिक्री मार्च तिमाही में 10 प्रतिशत बढ़ीः CBRE

Chhattisgarh : ED ने चावल घोटाले में मार्कफेड के पूर्व MD Manoj Soni को किया गिरफ्तार