BRS के नहले पर बीजेपी का दहला! जिस क्षेत्र में ताकत दिखाने की कोशिश कर रहे हैं KCR, अमित शाह वहीं लगा सकते हैं बड़ी सेंध

By अभिनय आकाश | Jan 10, 2023

तेलंगाना में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में तमाम दलों की ओर से अभी से राजनीतिक तैयारियां आकार लेने लगी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 19 जनवरी को हैदराबाद के दौरे पर जाने वाले हैं। वहीं पीएम मोदी के दौरे से ठीक एक दिन पहले तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव 18 जनवरी को खम्मम शहर में एक विशाल जनसभा करने वाले हैं। तमाम तैयारियों के बीच एक खबर बीआरएस के माथे पर चिंता की लकीर ला सकती है। तेलंगाना की सत्तारूढ़ बीआरएस के एक वरिष्ठ नेता पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी 18 जनवरी को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मिलने वाले हैं। अगर ये अटकलें सच साबित होती हैं तो खम्मम के पूर्व सांसद के जरिए भाजपा इस क्षेत्र में बढ़त बनाती नजर आएगी।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री 19 जनवरी को तेलंगानामें सात हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे

तेलंगाना में भगवा पार्टी ने इस साल के अंत में होने वाले चुनावों से पहले अपने पांव जमाने के लिए पूरा जोर लगा दिया है। सूत्रों ने कहा कि 16 और 17 जनवरी को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक के बाद रेड्डी के भाजपा नेतृत्व से मिलने की संभावना है। बीआरएस भारत राष्ट्र समिति सीएम चंद्रशेखर राव पूर्व टीआरएस का नया नाम है। रेड्डी के बीजेपी में शामिल होने की लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही हैं, लेकिन उनकी ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। राज्य बीजेपी प्रमुख बंदी संजय की पदयात्रा खम्मम को कवर करने के लिए निर्धारित की गई थी, जिसमें रेड्डी को पार्टी में शामिल करने के लिए एक रैली की योजना बनाई गई थी, पर ऐसा नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें: ‘Bharat Jodo Yatra’ के बाद तेलंगाना में कांग्रेस की स्थिति कुछ मजबूत हुई: बीआरएस नेता केशव राव

बता दें कि पीएम मोदी की यात्रा से एक दिन पहले केसीआर ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी के अलावा दिल्ली, पंजाब और केरल के मुख्यमंत्रियों को अपनी बैठक के लिए निमंत्रण भेजने का फैसला किया है। पार्टी की नजर बीआरएस की पहली जनसभा के लिए दो लाख से अधिक समर्थकों की भारी भीड़ पर है।

प्रमुख खबरें

MI vs KKR IPL 2024: वानखेड़े में मुंबई इंडियंस और कोलकाता के बीच भिड़ंत, यहां देखें प्लेइंग 11

कुणाल घोष को काफी समय पहले पार्टी से हटा देना चाहिए, पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने साधा निशाना

भारत के खिलाफ शिकायत करने संयुक्त राष्ट्र पहुंचा पाकिस्तान, कर डाली इतनी सारी शिकायतें

झारखंड और भाजपा का दिल का नाता, PM Modi बोले- कांग्रेस और जेएमएम में लूट तथा भ्रष्टाचार करने की चल रही रेस