संघर्षग्रस्त म्यांमा में सेना ने नये साल पर चार घंटे के लिए कर्फ्यू हटाया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 31, 2022

सैन्य शासित म्यांमा के अधिकारियों ने देश के तीन सबसे बड़े शहरों में नये साल का जश्न मनाने के लिए चार घंटे के लिए सामान्य कर्फ्यू को स्थगित करने की घोषणा की, लेकिन सैन्य शासन के विरोधियों ने लोगों से दूर रहने का आग्रह किया और दावा किया कि सुरक्षा बल हमला कर सकते हैं तथा उल्टे उन्हें ही जिम्मेदार ठहरा सकते हैं।

सोशल मीडिया पर प्रसारित एक आधिकारिक पत्र में कहा गया है कि यांगून क्षेत्रीय सरकार एक रात के लिए मध्यरात्रि से तड़के चार बजे तक कर्फ्यू हटा रही है, जहां वह शहर के पीपुल्स पार्क में आतिशबाजी और संगीत के साथ नये साल की उलटी गिनती वाली पार्टी की मेजबानी करेगी। देश की राजधानी नेपीता और दूसरे सबसे बड़े शहर मांडले के निवासियों ने पुष्टि की कि उनके शहरों से भी कर्फ्यू हटा लिया गया है, जहां आधिकारिक समारोह भी आयोजित किए जाएंगे।

हालांकि, सेना के शासन का विरोध करने वाले समूहों ने सोशल मीडिया पर चेतावनियां पोस्ट कीं और लोगों से सुरक्षा कारणों से सैन्य-संगठित कार्यक्रमों में शामिल न होने का आग्रह किया है। विपक्ष के सोशल मीडिया पोस्ट में यह भी कहा गया है कि नववर्ष की सभाओं में भाग लेने को सेना के प्रचार जाल में फंसने के रूप में भी देखा जा सकता है, क्योंकि जश्न मना रहे लोगों की तस्वीरें यह दावा करने के लिए दिखाई जा सकती हैं कि देश में स्थिति सामान्य हो गई है।

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis