कानपुर में ‘आर्टिकल 15’ फिल्म का फिर से हुआ विरोध, रोकी गई स्क्रीनिंग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 01, 2019

कानपुर। शहर में आयुष्मान खुराना अभिनीत बॉलीवुड फिल्म आर्टिकल 15 का प्रदर्शन एक सिनेमाघर को छोड़कर बाकी जगह फिर शुरू हो गया। पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) राजकुमार अग्रवाल ने रविवार को बताया कि ‘आर्टिकल 15’ फिल्म का प्रदर्शन शुक्रवार को कानपुर के लगभग सभी सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स में शुरू हुआ था। इसके खिलाफ कुछ संगठनों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया था। स्थिति को तनावपूर्ण होते देख सिनेमाघरों में फिल्म का प्रदर्शन रोक दिया गया था। 

इसे भी पढ़ें: खुशी है कि लोग मुझे बतौर अभिनेत्री गंभीरता से ले रहे हैं: कृति सैनन

रविवार को शहर के माल रोड स्थित सपना सिनेमा हॉल को छोड़कर बाकी सभी सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स में इसका प्रदर्शन फिर से शुरू हो गया। उन्होंने बताया कि सभी थानों की पुलिस से कहा गया है कि वह फिल्म की स्क्रीनिंग को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के सभी इंतजाम करे। इस बीच, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव ने अपने मातहत अधिकारियों से कहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति फिल्म के प्रदर्शन के दौरान बाधा पैदा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। 

इसे भी पढ़ें: दंगल गर्ल जायरा वसीम ने बॉलीवुड को कहा अलविदा, जानें क्या है वजह?

फिल्म का विरोध कर रहे संगठन अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के महासचिव हरि त्रिपाठी ने कहा कि ‘आर्टिकल 15’ बदायूं में हुए सामूहिक बलात्कार कांड पर आधारित है और इसमें समुदाय को एक क्रूर और दलितों के प्रति दमनकारी वर्ग के तौर पर दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि अगर इस फिल्म का प्रदर्शन नहीं रोका गया तो आगामी 7 जुलाई से उनका संगठन उग्र प्रदर्शन करेगा। 

प्रमुख खबरें

प्याज निर्यात से प्रतिबंध हटाने से पहले निर्वाचन आयोग की अनुमति ली गई : सूत्र

रूसी हमले में यूक्रेन का गांव बुरी तरह क्षतिग्रस्त, भागने को मजबूर हुए ग्रामीण

Gurugram में व्हाट्सएप के जरिए देहव्यापार गिरोह चलाने का आरोपी व्यक्ति गिरफ्तार

Summer Season: ग्रीन टी गर्मियों में आपके मूड और एनर्जी के लेवल को कैसे बढ़ाती है, इम्यूनिटी होगी स्ट्रांग