विजय माल्या के प्रत्यर्पण का आदेश भारत की बड़ी उपब्धि: अरुण जेटली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 10, 2018

नयी दिल्ली। भारत से भागे शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण की अनुमति देने के ब्रिटेन की अदालत के सोमवार के आदेश को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि बताया। उन्होंने कि कानून तोड़ने वाला यह व्यक्ति संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में फायदा कमाया और अब उसे राष्ट्रीय जनतांत्रिक सरकार (राजग) कटघरे खड़ा करा रही है। ब्रिटेन की एक अदालत ने विजय माल्या का भारत को प्रत्यर्पण करने का आदेश दिया है। बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज नहीं चुकाने के मामले में भारत को माल्या की जरूरत है। 

 

ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत की प्रमुख मजिस्ट्रेट एम्मा अरबुथनोट ने कहा, ‘‘कि इस बात के कोई संकेत नहीं है कि उनके खिलाफ झूठे मामले लाये जा रहे हैं।’’ जेटली ने यहां जारी ट्वीट में कहा, ‘‘भारत के लिये बड़ी सफलता का दिन। भारत के साथ धोखाधड़ी करने वाला कोई भी खुला नहीं घूम सकता। ब्रिटेन की अदालत का फैसला स्वागतयोग्य है। एक दोषी जिसे संप्रग सरकार के दौरान फायदा हुआ, उसे राजग सरकार ने कटघरे में पहुंचाया है।’’

 

 

यह भी पढ़ें: CBI ने माल्या के प्रत्यर्पण आदेश का किया स्वागत, जल्द खत्म करना चाहती है मामला

 

माल्या मार्च 2016 में ब्रिटेन भाग गये थे। भारत में बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज नहीं चुकाने के मामले में उनकी जरूरत है। माल्या ने यह कर्ज अपनी किंगफिशन एयरलाइंस के लिये कई बैंकों से लिया था। 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला