Arvind Kejrwal को जेल में मिल रही 4 यूनिट इंसुलिन, AIIMS का मेडिकल बोर्ड रखेगा सेहत पर नजर

By रितिका कमठान | Apr 26, 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद है। कोर्ट के आदेश के बाद अरविंद केजरीवाल की सेहत की निगरानी करने के लिए एम्स के पांच डॉक्टरों का एक मेडिकल  बोर्ड बना है। इस मेडिकल बोर्ड का निर्माण 23 अप्रैल को किया गया है।

 

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था जिसके बाद में 10 दिनों तक इन्हीं हिरासत में थे। बाद में कोर्ट ने उन्हें ज्यूडिशल कस्टडी में जेल भेजा है। 

 

बता दें कि मेडिकल बोर्ड के हेड डॉक्टर निखिल टंडन बनाए गए है। निखिल टंडन वही डॉक्टर है जिन्हें तिहाड़ जेल के डीजी के लेटर लिखने के बाद अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को मॉनिटर करने के लिए एम्स ने पहले भी अप्वॉइंट किया था। 

 

केजरीवाल को दी जा रही है इंसुलिन 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते 22 अप्रैल से रोजाना दोपहर के खाने के पहले दो यूनिट इंसुलिन की लो डोज दी जा रही है। इसके अलावा रात में डिनर के पहले भी वह दो यूनिट इंसुलिन की लो डोज लेते हैं। मेडिकल बोर्ड से अरविंद केजरीवाल की मीटिंग नहीं कराई गई है। माना जा रहा है कि मेडिकल बोर्ड तिहाड़ जेल जाकर अरविंद केजरीवाल का चेकअप करेगी। 

 

तिहाड़ के डॉक्टर भी कर रहे निगरानी 

तिहाड़ जेल के डॉक्टर इन बिहार की केजरीवाल के ब्लड शुगर लेवल के स्तर की लगातार निगरानी कर रहे हैं। कोर्ट के ऑर्डर मिलने के बाद उन्हें घर का खाना दिया जा रहा है। वर्तमान में अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल ठीक बना हुआ है और उनकी सेहत भी अच्छी है। 

 

आम आदमी पार्टी ने लगाया था इंसुलिन न दिए जाने का आरोप 

अरविंद केजरीवाल जेल में बंद है जिसके बाद उनका शुगर लेवल लगातार बढ़ता जा रहा था। तिहाड़ जेल में बंद रहने के दौरान उनके शुगर लेवल 320 तक पहुंचा था जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को इंसुलिन नहीं दिया जा रहा है। इस मामले पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने बड़ा प्रदर्शन भी किया था। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने मांग की थी कि तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA