अशोक गहलोत ने कहा- टीकाकरण में राजनीति नहीं लेकिन राज्यों में टीकों की भारी कमी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 10, 2021

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस प्रतिरक्षण टीकाकरण में कोई राजनीति नहीं है, हालांकि तथ्यों से स्पष्ट कि अनेक राज्यों में टीके की कमी है। गहलोत ने यहां जारी एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री ने 11 अप्रैल को ज्योतिबा फुले जयंती से 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती तक टीका उत्सव मनाने का आह्वान किया है लेकिन राज्यों में टीका ही उपलब्ध नहीं है।

इसे भी पढ़ें: 2013 से लगातार पहला मैच हारने पर MI के कप्तान रोहित शर्मा की सफाई, बोले- चैंपियनशिप जीतना महत्वपूर्ण है

ऐसे में टीका उत्सव कैसे मनाया जा सकता है? गहलोत ने कहा, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह वकेन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद द्वारा राज्यों में टीकों की कमी ना होने के संबंध में दिया गया बयान तथ्यात्मक रूप से पूर्णत: गलत है। आंकड़ों व कुछ मीडिया रपटों का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा है कि कई राज्यों से आज टीकाकरण केन्द्रों पर टीके उपलब्ध ना होने की तस्वीरें भी सामने आई हैं। ऐसे में केन्द्र सरकार को स्पष्ट तौर पर टीके की कमी होने की बात सार्वजनिक तौर पर कहनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने गुरुग्राम में मंदिर के पुनर्निर्माण कार्य की आधारशिला रखी

उन्होंने कहा, टीकाकरण के कार्य में कोई राजनीति नहीं की जा रही है लेकिन तथ्यों से स्पष्ट है कि अनेक राज्यों में टीके की कमी है। केन्द्र सरकार को सार्वजनिक तौर पर टीके की खुराक संबंधी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना वायरस प्रतिरक्षण टीकाकरण के लिए राजस्थान को 30 लाख और खुराक उपलब्ध कराने की मांग की है।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha Election: अभी चुनावी रण में नहीं उतरेंगी प्रियंका गांधी, अमेठी की जगह रायबरेली से लड़ेंगे राहुल!

कम वोटिंग के बाद हार रहे हैं मोदी, फिर जीत कौन रहा है? राज्य दर राज्य आंकड़ों के हिसाब सेकेंड फेज की वोटिंग के बाद प्रोपेगेंडा को खुद ही करें डिकोड

अंतरराज्यीय मादक पदार्थ रैकेट के मामले में Rajasthan से छह और लोग गिरफ्तार

IPL 2024: लोग उसे भगवान समझते हैं... विराट कोहली के आलोचकों पर बरसे नवजोत सिंह सिद्धू