Asia Cup 2023: अगर ऐसा हुआ तो टीम इंडिया में होंगे बड़े बदलाव, शुभमन गिल होंगे कप्तान, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

By अंकित सिंह | Jun 08, 2023

एशिया कप 2023 को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। बड़ा सवाल यही है कि एशिया कप कहां होगा और अगर हुआ भी तो पाकिस्तान इसमें शामिल होगा या नहीं होगा। इन सबके बीच खबर यह आई है कि पाकिस्तान के बिना ही एशिया कप को अब कराने की तैयारी है। इसके लिए श्रीलंका में तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। लेकिन अगर पाकिस्तान की टीम एशिया कप में शामिल नहीं होती है तो ऐसे में भारतीय टीम में भी बड़ा बदलाव दिखेगा। 

 

इसे भी पढ़ें: World Cup 2023 में पाकिस्तान ने फिर अटकाया रोड़ा, Nazam Sethi ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेलने से किया इंकार


यह हो सकता है बदलाव 

दरअसल, पाकिस्तान की टीम मजबूत टीम मानी जाती है। लेकिन एशिया कप में शामिल नहीं होती है तो बाकी की टीमें कमजोर है। चाहे वह बांग्लादेश हो या श्रीलंका या फिर अफगानिस्तान। ऐसे में भारतीय सीनियर खिलाड़ियों को एशिया कप में आराम दिया जा सकता है और नए खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया जाएगा। इसे हम टीम इंडिया का बी टीम भी कह सकते हैं। फिलहाल इस खबर पर मुहर तो नहीं लगी है लेकिन माना जा रहा है सबकुछ पाकिस्तान पर निर्भर करता है। 

 

इसे भी पढ़ें: Asia Cup 2023: भारत के पक्ष में आया श्रीलंका तो पाकिस्तान हुआ नाराज, अब कर दी यह घटिया हरकत


ऐसी हो सकती है टीम इंडिया

खबरों के मुताबिक अगर टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को एशिया कप के लिए आराम दिया जाता है तो इसमें नए खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। हाल में शानदार फॉर्म दिखाने वाले शुभमन गिल को बड़ा इनाम मिल सकता है और उन्हें कप्तानी की भूमिका सौंपी जा सकती है। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा, आकाश मधवाल और यश ठाकुर जैसे आईपीएल स्टार को भी इस टीम में मौका दिया जा सकता है। 2023 के एकदिवसीय विश्व कप से पहले टीम इंडिया में नए खिलाड़ियों को लेकर यह एक ट्रायल भी हो सकता है। एशिया कप भी इस बार एकदिवसीय प्रारूप में ही खेला जाना है। 

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America