Asia Cup 2023: टीम इंडिया को करना चाहिए पाकिस्तान का दौरा? जानें हरभजन सिंह ने क्या कहा

By अंकित सिंह | Mar 18, 2023

एशिया कप 2023 को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। अभी भी इस बात की चर्चा जोरों पर है कि क्या टीम इंडिया को एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करना चाहिए या नहीं। बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही साफ कर चुके हैं कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी। इसमें उन्होंने सुरक्षा का हवाला भी दिया है। हालांकि, पाकिस्तान इसके बाद से भारत को लगातार धमकी भी दे रहा है। इन सब के बीच पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह से भी इसको लेकर सवाल पूछा गया। इस सवाल के जवाब में हरभजन ने कहा कि कि रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम को एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करनी चाहिए। इसके साथ ही हरभजन ने पाकिस्तान में खिलाड़ियों की सुरक्षा पर सवाल उठाया जहां उनके अपने ही लोग असुरक्षित हैं।

 

इसे भी पढ़ें: पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी Waqar Younis के टैलेंट को बीमारी की हालत में पहचान गए थे Imran Khan, इस स्थिति में देखा था मुकाबला


भारत के दिग्गज स्पिनर रहे हरभजन ने कहा कि भारत को पाकिस्तान की यात्रा नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह वहां सुरक्षित नहीं है और हम यात्रा का जोखिम क्यों उठा रहे हैं जब उनके ही लोग अपने देश में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं? दरअसल, यह पूरा विवाद पिछले साल अक्टूबर में शुरू हुआ था जब बीसीसीआई सचिव जय शाह, जो कि एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष भी हैं, ने मीडिया को बताया कि भारत टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा और स्थान बदलने पर जोर दिया। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कड़े शब्दों वाले बयान जारी किए और 2023 एकदिवसीय विश्व कप का बहिष्कार करने की धमकी दी।

 

इसे भी पढ़ें: IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच खेले जाएंगे तीन टी20 मुकाबले, वनडे विश्व कप से पहले सामने आई सीरीज की डिटेल्स


2023 एकदिवसीय विश्व कप का आयोजन भारत में ही होना है। पिछले महीने बहरीन में एसीसी की बैठक में इस मामले के बंद होने की उम्मीद थी लेकिन कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई थी। रिपोर्ट में हालांकि दावा किया गया है कि यूएई एशिया कप 2023 के लिए एक वैकल्पिक स्थल के रूप में उभरा है, हालांकि पाकिस्तान इस आयोजन के लिए मेजबानी के अधिकार को बरकरार रखेगा।

प्रमुख खबरें

PM Modi ने वादे पूरे नहीं किए, देश में 83 प्रतिशत युवा बेरोजगार : Amit Mitra

दिल्ली निर्वाचन निकाय ने मतदान बढ़ाने के लिए शुरू किया संकल्प पत्र पहल

देहरादून के निजी मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर ने खुदकुशी की

Bihar के बेतिया में गरजे Amit Shah, जनता को बताया देश में जब एक मजबूत सरकार होती है तो क्या होता है