Asain games 2023: निखत जरीन की क्वार्टरफाइनल में एंट्री, शिव थापा और संजीत एशियाई खेलों से हुए बाहर

By Kusum | Sep 28, 2023

भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन ने एशियन गेम्स 2023 में बुधवार को 50 किग्रा भार-वर्ग में जीत हासिल करते हुए क्वार्टरफाइनल में एंट्री कर ली है। निकहत जरीन ने रिपब्लिक ऑफ कोरिया की मुक्केबाज चोरोंग बाक पर तीनों राउंड में आक्रामक रहते हुए सर्वसम्मत निर्णय 5-0 से जीत हासिल की है। 


वहीं अब क्वार्टफाइनल में निकहत जरीन का मुकाबला जॉर्डन की नासर हनान से होगा। रेड कॉर्नर से निकहत जरीन ने अपनी बाउट की शुरुआत बेहतरीन अटैक के साथ की और कोरिया की मुक्केबाज पर हावी रहीं। वहीं निकहत ने राइट और लेफ्ट हुक का बखूबी इस्तेमाल करते हुए पहले राउंड को 5-0 से अपने नाम कर लिया। 


जबकि दूसरा राउंड और भी ज्यादा आक्रामक रहा। भारतीय बॉक्सर ने कोरियाई मुक्केबाज पर बैट टू बैक पंच जड़े और चोरोंग बाक लगातार दबाव में नजर आईं। इस तरह दूसरे राउंड में भी निकहत जरीन ने सभी जजों के सर्वसम्मत निर्णय 5-0 से ही आसान जीत हासिल की। 


इसके अलावा आत्मविश्वास से लबरेज निकहत जरीन ने तीसरे और आखिरी राउंड में अपने फुटवर्क का शानदार इस्तेमाल करते हुए मुकाबले को सर्वसम्मत निर्णय से जीत लिया और क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की। 


दूसरी तरफ अन्य मुकाबले में भारतीय मुक्केबाज शिवा थापा ने अपनी शुरुआथ पुरुषों के 57 किग्रा में किर्गिस्तान के अस्कत कुलातेव के खिलाफ की। 2023 नेशनल चैंपियनशिप के गोल्ड मेडल विजेता को एशियन गेम्स के राउंड ऑफ 16 में 5-0 से हार का सामना करना पड़ा। 


इसके साथ ही भारत के संजीत का सामना उज्बेकिस्तान के लाजिजबेक मुल्लोजोनोव से हुआ। भारतीय मुक्केबाज ने पुरुषों के 92 किग्रा भार वर्ग के राउंड ऑफ 16 में शुरुआत में कुछ पंच लगाने का प्रयास किया लेकिन उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज शुरुआत से ही हावी नजर आए। इसके साथ ही आखिर में भारतीय मुक्केबाज संजीत को 5-0 से हार का सामना करना पड़ा। 

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज