Bangladesh में सड़क हादसे में कम से कम 19यात्रियों की मौत, 30 घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 19, 2023

बांग्लादेश में रविवार को एक तेज रफ्तार बस के खाई में गिर जाने से कम से कम 19 यात्रियों की मौत हो गयी और 30 अन्य घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मसूद आलम ने बताया कि ढाका जा रही एमाद परिवहन द्वारा संचालित बस सुबह करीब पौने आठ बजे शिबचर के मदारीपुर में एक एक्सप्रेस-वे पर अनियंत्रित हो गई। उन्होंने बताया कि पदमा ब्रिज के लोकार्पण के बाद यह एक्सप्रेस-वे पर सबसे भीषण हादसा है। उन्होंने कहा, माना जा रहा है कि बस दुर्घटना तकनीकी खामी और तेज रफ्तार के कारण हुई है।

मदारीपुर की उपायुक्त रहीमा खातून ने बताया कि मौके से 14 लोगों के शव बरामद किए गये, लेकिन अस्पताल ले जाते समय तीन अन्य लोगों की मौत हो गई। उपायुक्त के मुताबिक, कई घायलों की हालत गंभीर है और उन्हें इलाज के लिए शिबचर उपजिला स्वास्थ्य परिसर और ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में भर्ती कराया गया, लेकिन चिकित्सकों ने दो और लोगों को मृत घोषित कर दिया है। फरीदपुर में अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा के उप सहायक निदेशक शिप्लू अहमद ने कहा, ऐसा माना जाता है कि बस का एक टायर पंचर हो जाने के बाद बस नियंत्रण से बाहर हो गई। इसके बाद खाई में गिर गई।’’

उपायुक्त रहीमा खातून ने बताया कि घटना की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है और वह दो दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी। उन्होंने बताया कि मृतकों के परिवारों को 25,000 टका और घायलों को 5,000 टका दिया जाएगा। शोनाडांगा बस स्टेशन के अधिकारी मोहम्मद सबुज खान ने बताया कि बस में 43 से अधिक यात्री सवार थे।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा