Peshawar Police Lines Mosque Blast | पाकिस्तान के पेशावर में पुलिस लाइन मस्जिद में विस्फोट, 25 लोगों की मौत, 100 लोग बुरी तरह घायल

By रेनू तिवारी | Jan 30, 2023

पाकिस्तान के पेशावर में सोमवार को एक मस्जिद में धमाका हुआ। जानकारी के मुताबिक पुलिस लाइन इलाके के पास जुहर की नमाज के बाद धमाका हुआ। इस धमाके में अब तक 25 लोगों के मरने की खबरें आ रही हैं और 100 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। विस्फोट के प्रभाव से मस्जिद का एक हिस्सा ढह गया। पेशावर के पुलिस लाइंस इलाके में सोमवार दोपहर एक मस्जिद में हुए विस्फोट में कम से कम 100 लोग घायल हो गए। बचाव अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मस्जिद के अंदर से शूट किए गए एक वीडियो में जमीन पर मलबा दिखाई दे रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: Air India Pissab case: अदालत ने आरोपी शंकर मिश्रा की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा


लेडी रीडिंग हॉस्पिटल (एलआरसी) के प्रवक्ता मोहम्मद असीम के मुताबिक, घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। असीम ने डॉन डॉट कॉम को बताया कि इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है और केवल एंबुलेंस को ही इलाके में प्रवेश करने दिया जा रहा है। टेलीविजन रिपोर्टों में कहा गया है कि विस्फोट दोपहर करीब 1:40 बजे हुआ जब ज़ुहर की नमाज़ अदा की जा रही थी। इस तरह की आखिरी बड़ी घटना पिछले साल पेशावर में हुई थी, जब पेशावर के कोचा रिसालदार इलाके में एक शिया मस्जिद के अंदर एक आत्मघाती विस्फोट में 56 लोगों की मौत हो गई थी।

 

इसे भी पढ़ें: Pakistan में हिंदू व ईसाई परिवारों के घर किए गए ध्वस्त, सड़कों पर फेंका गया सामान


यह एक विकासशील कहानी है जिसे स्थिति के विकसित होते ही अद्यतन किया जा रहा है। मीडिया में शुरुआती रिपोर्ट कभी-कभी गलत हो सकती हैं। हम संबंधित, योग्य अधिकारियों और हमारे स्टाफ रिपोर्टरों जैसे विश्वसनीय स्रोतों पर भरोसा करके समयबद्धता और सटीकता सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे।

प्रमुख खबरें

Bihar: पुलिस हिरासत में मौत को लेकर थाने में आगजनी के आरोप में 19 गिरफ्तार

Gaza में संघर्ष पर नयी योजना पर कार्य नहीं किया गया तो पद छोड़ दूंगा : गैंट्ज

कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध गतिविधि के बाद तलाश अभियान प्रारंभ

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई