पहले शाही स्नान पर प्रयागराज में रिकॉर्ड सवा दो करोड़ लोग आए

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 16, 2019

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को दावा किया कि पहले शाही स्नान के अवसर पर कुंभ मेला क्षेत्र सहित प्रयागराज में सवा दो करोड़ लोग आए जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। उन्होंने प्रयागराज कुंभ में मकर संक्रांति के अवसर पर पहले शाही स्नान के सकुशल संपन्न होने पर सभी संतो धर्माचार्य तथा श्रद्धालुओं का साधुवाद किया।

 

उन्होंने कहा की आस्था और श्रद्धा का यह आयोजन सभी के सहयोग से सकुशल संपन्न हुआ इस पुनीत कार्य में अखाड़ों साधु महात्माओं तीर्थयात्रियों के सहयोग के लिए उन्होंने आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रथम शाही स्नान के अवसर पर कुम्भ मेला क्षेत्र सहित प्रयागराज में 2.25 करोड़ लोग आए, जो एक रिकॉर्ड है। 

 

यह भी पढ़ें: मिशन 272+ : देशभर में पत्रकार वार्ता करेंगे केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता

 

उन्होंने मेला प्रशासन सहित व्यवस्था एवं सुरक्षा से जुड़े सभी विभागों, संस्थाओं, संगठनों आदि के प्रयासों की सराहना करते हुए यह अपेक्षा भी की है कि जिस लगन और निष्ठा से इन्होंने मंगलवार को अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया, उसी प्रकार सम्पूर्ण मेला अवधि में भी करते रहेंगे।

प्रमुख खबरें

Yes Milord: राहुल गांधी और लालू यादव को चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकते, चुनाव प्रचार के लिए बेल पर बाहर आएंगे केजरीवाल? इस हफ्ते कोर्ट में क्या-क्या हुआ

T20 World Cup 2024 से पहले भारत को लग सकता है बड़ा झटका, रोहित शर्मा हैं चोटिल

Jammu-Kashmir के बांदीपोरा में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

सरकार ने प्याज निर्यात पर प्रतिबंध हटाया, न्यूनतम निर्यात मूल्य 550 डॉलर प्रति टन