Audi India इलेक्ट्रिक वाहनों की स्थानीय स्तर पर असेंबलिंग की तैयारी में

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 19, 2024

इंगलस्टाड। लक्जरी वाहन विनिर्माता कंपनी ऑडी इंडिया इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) का स्थानीय स्तर पर असेंबलिंग शुरू करने पर विचार कर रही है। ऐसा होने पर कंपनी भारत में कम कीमत पर वाहन उपलब्ध करा सकेगी और उसका ग्राहक आधार बढ़ाने में मदद मिलेगी। ऑडी वर्तमान में देश में ईवी की पूरी शृंखला का आयात करती है। इनमें क्यू8 50 ई-ट्रॉन, क्यू8 55 ई-ट्रॉन, क्यू8 स्पोर्टबैक 50 ई-ट्रॉन, क्यू8 स्पोर्टबैक 55 ई-ट्रॉन, ई-ट्रॉन जीटी और आरएस ई-ट्रॉन जीटी आदि हैं। हालांकि, कंपनी महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थित अपने विनिर्माण संयंत्र में क्यू3, क्यू3 स्पोर्टबैक, क्यू5, क्यू7, ए4 और ए6 जैसे पेट्रोल मॉडल को असेंबल करती है। 

 

इसे भी पढ़ें: Nykaa के पास अपनी ‘जमीन’ की रक्षा करने के लिए बड़ी बढ़त: Founder Falguni Nayar


ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि ईवी का स्थानीय विनिर्माण शुरू करने पर कार्य प्रगति पर है और कंपनी के वैश्विक मुख्यालय के साथ इसपर सक्रिय चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा, “हम ऑडी एजी के साथ बहुत सकारात्मक रूप से काम कर रहे हैं और उम्मीद है कि किसी समय हम इसकी (ईवी मॉडलों की स्थानीय स्तर पर असेंबलिंग) घोषणा कर सकेंगे।” प्रक्रिया शुरू होने के संभावित समय के बारे में पूछने पर ढिल्लों ने कोई विशिष्ट तारीख नहीं बताई लेकिन कहा कि भारतीय दल वैश्विक मुख्यालय के साथ बहुत सक्रियता के साथ इस मुद्दे पर बातचीत कर रहा है।

प्रमुख खबरें

IPL Playoff Scenario: प्लेऑफ की रेस में अब भी बरकरार है RCB, Virat Kohli के कारण बन रहे हैं ये समीकरण...

Jammu-Kashmir: राजनीतिक रैलियों में व्यस्त हुआ श्रीनगर, महबूबा मुफ्ती दिखा रहीं अपनी ताकत

सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र से दाखिल किया नामांकन, कहा- बंगाल को बदनाम करने वालों को 4 जून को करारा जवाब मिलेगा

Akhilesh Yadav के लिए प्रतिष्ठा की सीट बनी कन्‍नौज, चुनावी दंगल में 2019 का बदला भी लेना चाहते है सपा प्रमुख