ऑस्ट्रेलिया ने दी टीके के इस्तेमाल को मंजूरी, अक्टूबर तक टीकाकरण पूरा करने का है लक्ष्य

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 25, 2021

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के चिकित्सा नियामक ने देश में कोरोना वायरस के पहले टीके के इस्तेमाल की मंजूरी दी है। इस मंजूरी से अगले महीने से देश में टीकाकरण की मुहिम शुरू होने का रास्ता खुल गया है। ‘द थेरापेटिक गुड्स एडमिनिस्ट्रेशन’ ने 16 वर्ष एवं उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए फाइजर और बायोएनटेक द्वारा विकसित टीके के इस्तेमाल की सोमवार को मंजूरी दे दी। नियामक ने कहा कि टीकाकरण में वृद्धाश्रम में रहने वालों और वहां के कर्मियों, अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों और पृथक-वास में कार्यरत कर्मियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने फ्रांस के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए मैक्रों से की बातचीत

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने टीके को मंजूरी देने का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया उन देशों में शामिल है जिन्होंने टीकाकरण के लिए आपातकालीन मंजूरी देने के बजाय व्यापक एवं गहन प्रक्रिया के बाद टीके के इस्तेमाल की औपचारिक मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर तक टीकाकरण पूरा करने का लक्ष्य है। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के 30,000 से कम मामले आये और संक्रमण से 900 से अधिक लोगों की मौत हुई। यहां की आबादी 2.6 करोड़ है।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला