भारत जी20 की मेजबानी कर रहा...ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बोले- Quad पार्टनर्स दुनिया को बेहतर दुनिया को आकार देने के लिए कर रहे बेहतर सहयोग

By अभिनय आकाश | May 08, 2023

भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ'फेरेल ने कहा कि प्रधानमंत्री अल्बनीस 23-24 मई को क्वाड शिखर सम्मेलन की प्रतीक्षा कर रहे हैं और मैं भी। यह दुनिया को सिडनी दिखाने का एक और शानदार अवसर है। यह हमारे लिए एक दिलचस्प वर्ष है। सभी 4 क्वाड पार्टनर्स। भारत जी20 की मेजबानी कर रहा है, जापान G7 की मेजबानी कर रहा है, ऑस्ट्रेलिया क्वाड की मेजबानी कर रहा है और अमेरिका अपेक की मेजबानी कर रहा है। 

इसे भी पढ़ें: Rajnath Singh बोले- भारतीय वायु सेना ने हमारे देश की संप्रभुता की रक्षा करने में बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है

उच्चायुक्त बैरी ओ'फेरेल ने कहा कि इसलिए, क्वाड पार्टनर हम सभी के लिए एक बेहतर दुनिया को आकार देने के लिए बहुपक्षीय सहयोग कर रहे हैं।सिडनी में होने वाले क्वाड समिट पर भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ'फारेल ने कहा कि हम एक सुरक्षित, सुरक्षित और संप्रभु इंडो-पैसिफिक के लिए एक सकारात्मक एजेंडा साझा करते हैं जो नियमों का पालन करता है। 

इसे भी पढ़ें: Wriddhiman Saha को मैदान पर देखकर लोटपोट हो गए Hardik Pandya, जानें क्या था कारण

ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों की तोड़फोड़ पर, भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ'फारेल ने कहा कि पीएम अल्बनीस ने मार्च में पीएम मोदी को आश्वासन दिया था कि ऑस्ट्रेलिया में हम मानते हैं कि लोगों को बिना किसी हस्तक्षेप के अपने धर्म का पालन करने का अधिकार है। पीएम अल्बनीज यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि हमारा सुरक्षा बल हर संभव कार्रवाई करे जब बर्बरता जिम्मेदार लोगों को ट्रैक करे और उन पर मुकदमा चलाए और मुझे विश्वास है कि ऐसा होगा। मेरे विदेश मंत्री ने कहा कि अनौपचारिक जनमत संग्रह का ऑस्ट्रेलिया में कोई कानूनी आधार नहीं है। 

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान