एशेज के पहले टेस्ट में जीत के बाद क्रिकेटरों पर ऑस्ट्रेलिया को हो रहा गर्व

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 06, 2019

सिडनी। गेंद से छेड़छाड़ के कारण एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद वापसी करने वाले पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की शानदार पारियों के दम पर एशेज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद आस्ट्रेलिया में क्रिकेटरों को लेकर एक बार फिर से फख्र का माहौल है। मैच के दौरान इंग्लैंड के दर्शकों ने स्मिथ के खिलाफ हूटिंग की और उन पर ताने मारते हुए कहा कि हम ने आपको टेलीविजन पर रोते हुए देखा था लेकिन स्मिथ दोनों पारियों में शतक (144 और 142 रन) लगाकर इस जीत के नायक बने। आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में मैथ्यू वेड ने भी सैकड़ा जमाया था। 

इसे भी पढ़ें: स्टीव स्मिथ ने कभी नहीं छोड़ी थी टेस्ट क्रिकेट में वापसी की उम्मीद

इंग्लैंड की टीम 398 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें दिन लंच के बाद 146 रन पर सिमट गयी। आफ स्पिनर लियोन ने 49 रन देकर छह और तेज गेंदबाज कमिन्स ने 32 रन देकर चार विकेट लिये। सेवन न्यूज ब्रिस्बेन ने ट्वीट किया कि रेगमाल प्रकरण से उठकर इंग्लैंड को इंग्लैंड में चुनौती देना, वापसी की यह कहानी शानदार हैं। द आस्ट्रेलियन ने लिखा कि बर्मिंघम में चमत्कार हुआ। इस जीत से 18 महीने पहले गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण की यादें धुंधली हो गयी।

इसे भी पढ़ें: स्मिथ और वेड के शतक से इंग्लैंड के खिलाफ मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

आस्ट्रेलिया की जीत के बाद सबका ध्यान स्मिथ की तरफ गया जिन्हें गेंद से छेड़छाड़ मामले के बाद संवाददाता सम्मेलन में रोते हुए देखा गया था। इस मैच से पहले टीम को विश्व कप के समीफाइनल में भी इंग्लैंड से करारी शिकस्त मिली थी। स्मिथ की इन पारियों के बाद उनकी तुलना महानतम बल्लेबाल डान ब्रैडमैन से होने लगी। हेरल्ड ने लिखा कि टेस्ट मैच शुरू होने से पहले आस्ट्रेलिया को ‘रोने वाले बच्चे’ और ‘धोखेबाज एवं हारनेवाला’ कह कर ताना मारा जा रहा था लेकिन मैच के पांच दिनों के बाद वे विजेता बनकर निकले।

प्रमुख खबरें

बड़ा रोचक है महाराष्ट्र के उस्मानाबाद का चुनावी मुकाबला, चुनावी मैदान में उतरे ये दिग्गज नेता

पाकिस्तान में राहुल गांधी की खूब है लोकप्रियता, हम उन्हें वहां नहीं हरा सकते, कांग्रेस नेता पर हिमंत बिस्वा सरमा का तंज

Vishwakhabram | TRUMP VS BIDEN | कौन होगा अमेरिका का अगला राष्ट्रपति? नास्त्रेदमस ने कर दी भविष्यवाणी, 13 Key से समझाया गणित

उद्धव नकली शिवसेना चला रहे, असली पार्टी एकनाथ शिंदे के पास : Amit Shah