T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, मिचेल मार्श होंगे कप्तान, स्टीव स्मिथ बाहर

By Kusum | May 01, 2024

आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान हो गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक मई की सुबह अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। आईपीएल 2024 से हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण बाहर हो चुके ऑलराउंडर मिचेल मार्श को टीम का कप्तान बनाया गया है। बता दें कि, कुछ समय पहले ही उन्हें कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को बाहर किया गया है। 


वहीं चयनकर्ताओं ने ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर और मार्श पर भरोसा जताया है। आईपीएल में किसी टीम के साथ करार नहीं होने से भी स्मिथ को नुकसान हुआ। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों में शुमार स्मिथ ने 67 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 125.45 की स्ट्राइक रेट से 1094 रन बनाये हैं। वहीं आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिये पांच मैचों में 237 . 50 की स्ट्राइक रेट से 247 रन बना चुके मैकगुर्क का दावा भी पुख्ता था लेकिन चयनकर्ताओं ने कैमरन ग्रीन और जोश इंगलिस को चुना। 


टीमों के पास 25 मई तक बदलाव का मौका होगा जिसके बाद आईसीसी इवेंट तकनीकी समिति की मंजूरी लेनी होगी। 


मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टोन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर , एडम जम्पा।

प्रमुख खबरें

सामने आया ChatGPT का दुष्प्रभाव, हॉलीवुड एक्ट्रेस Scarlett Johansson बनीं शिकार, जानें पूरा मामला

Odisha में अपनी सरकार बनाने के प्रति आश्वस्त है BJP, पार्टी प्रवक्ता ने कहा नवीन बाबू की विदाई तय

आरोपी प्रभावशाली, सबूतों से हो सकती छेड़छाड़, मनीष सिसोदिया की उम्मीदें टूटीं, हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

क्या इमरान खान ने घड़ी चुराई है? सा अमेरिका नहीं, पाक खुद कहता है