Auto Expo में लॉन्च हुईं 70 नई कारें, चमचमाती कारों को देखने पहुंचे 6 लाख लोग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 13, 2020

ग्रेटर नोएडा। देश की प्रमुख वाहन प्रदर्शनी आटो एक्सपो बुधवार को यहां संपन्न हुई। आठ दिन तक चले इस वाहन मेले में कंपनियों ने 70 से अधिक नए उत्पाद पेश किये। वाहन प्रदर्शनी को देखने के लिये कुल 6.08 लाख लोग पहुंचे।

वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम ने बयान में कहा है कि आटो एक्सपो के इस संस्करण में 108 प्रदर्शकों ने कुल 352 नये भविष्य के वाहन प्रदर्शित किए। इसमें आठ वैश्विक प्रदर्शक भी रहे। एक्सपो के दौरान 70 नए उत्पादों को पेश किया गया अथवा उनका अनावरण किया गया। 

 

पर्यावरणनुकूल वाहन इन दिनों काफी चर्चा में हैं। इसी रुख के अनुरूप एक्सपो के दौरान 35 बिजलीचालित (ईवी) वाहन पेश किए गए। वहीं 15 इलेक्ट्रिक वाहनों का ‘कान्सेप्ट’दिखाया गया। इस बार आटो एक्सपो में कई नयी कंपनियों ने भागीदारी की। इनमें चीन की कंपनियां ग्रेट वॉल मोटर्स और हाइमा आटोमोबाइल के साथ ओलेक्ट्रा शामिल हैं। हालांकि, इस बार आटो एक्सपो में टोयोटा, होंडा, बीएमडब्ल्यू, आडी और दोपहिया कंपनियों हीरो मोटोकॉर्प, बजाज आटो और टीवीएस मोटर ने भाग नहीं लिया। 

इसे भी पढ़ें: MG MOTORS ने पेश की ये बेहतरीन लग्जरी कारें, देखें इसके कूल फीचर्स

दो साल में एक बार आयोजित किए जाने वाले आटो एक्सपो का आयोजन यहां इंडिया एक्सपो मार्ट में 5 से 12 फरवरी तक किया गया। आयोजन ऐसे समय हुआ जबकि चीन जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहा है। चीन की भागीदार कंपनियों के अधिकारी उस दिन पवेलियनों में मौजूद नहीं थे जब चीन की ग्रेट वॉल मोटर ने भारतीय वाहन बाजार में एक अरब डॉलर के निवेश की घोषणा की। 

 

सियाम के अध्यक्ष राजन वढेरा ने कहा कि वैश्विक स्तर पर आटो एक्सपो प्रदर्शनी मात्र से अब समाज के सभी वर्गों को विशिष्ट अनुभव उपलब्ध कराने वाले हो गए हैं। आटो एक्सपो- द मोटर शो 2020 को अच्छी प्रतिक्रिया मिली। इसमें 6.08 लाख लोग आए। 

 

इसे भी देखें- इलेक्ट्रिक वाहनों पर फिदा हुई 'Public', कुछ ऐसा है Auto Expo का नजारा

 

प्रमुख खबरें

अक्टूबर-दिसंबर में 448 अवसंरचना परियोजनाओं की लागत 5.55 लाख करोड़ रुपये बढ़ी

Cinnamon For Period Pain: पीरियड के दर्द से ना हों परेशान, दालचीनी दिलाएगी आराम

Homemade Lip Balm: गर्मी में भी होंठ रहेंगे सॉफ्ट-सॉफ्ट, बस बनाएं इस तरह लिप बाम

Coffee Beans को लंबे समय तक रखना है फ्रेश तो अपनाएं ये छोटे-छोटे टिप्स