Ruslaan Movie Review: आयुष शर्मा अभिनीत फिल्म में एक्शन और मनोरंजन के सभी आवश्यक तत्व मौजूद

By रेनू तिवारी | Apr 27, 2024

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के जीजा और एक्टर आयुष शर्मा की रुसलान इस शुक्रवार सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म एक्शन और इमोशन से भरपूर है। धीमी गति होने के बावजूद, फिल्म का दिल सही जगह पर है। फिल्म का एक और अच्छा हिस्सा इसकी कास्टिंग है। आयुष से लेकर जगपति बाबू तक, इस फिल्म में हर कलाकार ने अपने किरदार को बखूबी निभाया है। हालाँकि, एक सीमा के बाद फिल्म पूर्वानुमानित हो जाती है लेकिन फिल्म निर्माता ने इसकी भरपाई हैरतअंगेज एक्शन सीक्वेंस से की है।

 

इसे भी पढ़ें: Shruti Haasan Shantanu Breakup | 4 साल तक डेटिंग के बाद अलग हो गए श्रुति हासन और शांतनु हजारिका, आखिर क्या है ब्रेकअप की वजह?


कहानी

कहानी की शुरुआत होती है आयुष के राज से, जो कहानी की शुरुआत में ही खुल जाता है. उसके पिता एक आतंकवादी थे और लड़के को मेजर समीर (जगपति बाबू) ने गोद ले लिया, जिसने उसके पिता को गोली मार दी थी। रुस्लान अपने अतीत से छुटकारा पाने के लिए संघर्ष करता है और अपने पिता के कर्मों से मुक्ति पाने के लिए देश की सेवा करने का फैसला करता है। हालाँकि, एक टीम व्यक्ति की भूमिका निभाने में उनकी असमर्थता उन्हें परेशानी में डाल देती है। नौकरी से निकाले जाने के बाद, वह रॉ एजेंट मंत्रा (विद्या मालवडे) के तहत एक निजी मिशन पर काम करता है। इस दौरान रुस्लान की मुलाकात एजेंट वाणी (सुश्री श्रेया मिश्रा) से होती है और वह उसके साथ मिलकर भारत को उसके दुश्मनों से बचाने के मिशन पर निकल पड़ता है।

 

इसे भी पढ़ें: ये है मोहब्बतें फेम एक्ट्रेस कृष्णा मुखर्जी ने सुनाई आप बीती,प्रोड्यूसर पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, कहा- मुझे मेकअप रूम में बंद कर दिया


डायरेक्शन

सही कलाकारों को चुनने और हैरान कर देने वाले एक्शन दृश्यों के साथ आने के लिए करण ललित बुटानी की सराहना की जानी चाहिए। हालाँकि, फिल्म निर्माता इंटरवल से पहले अप्रत्याशित कहानी के साथ दर्शकों को लुभाने में विफल रहता है। फिल्म का दूसरा भाग दर्शकों को अपनी सीटों से बांधे रखता है। कोई भी एक्शन दृश्यों की सराहना करते हुए थिएटर से बाहर निकल जाएगा। एक्शन कोरियोग्राफी को क्लोज़-अप में शूट किया गया था, जिससे पता चलता है कि उन्होंने प्रत्येक स्टंट को अलग दिखाने के लिए बहुत प्रयास किए हैं। भारत बनाम पाकिस्तान पृष्ठभूमि होने के बावजूद, फिल्म में कोई अंधराष्ट्रवाद या 'जबरन देश भक्ति' नहीं है, जो कि ललित द्वारा लिया गया एक सटीक विकल्प है, क्योंकि इस तरह की दोहराव वाली सामग्री दृश्यों के प्रभाव को कम कर देती है।


अभिनय

फिल्म में आयुष शर्मा अपने किरदार में पूरी तरह डूबे नजर आ रहे हैं। यह आयुष की चौथी फिल्म है और उनके प्रत्येक प्रदर्शन के साथ सुधार देखा जा सकता है। चाहे लवयात्री हो या रुसलान, शर्मा की नृत्य क्षमता भी बखूबी प्रदर्शित होती है। इसके अलावा उन्होंने अपने दमदार एक्शन से एक बार फिर दर्शकों को चौंका दिया है.


सुश्री श्रेया मिश्रा अपनी स्क्रीन उपस्थिति में सशक्त हैं। उन्होंने एक्शन शॉट्स के साथ भी गेम में बढ़त बनाई है। साउथ स्टार जगपति बाबू भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं। फिल्म में वह एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका में हैं और रुस्लान उनके बेटे हैं। हिंदी सिनेमा में यह उनकी दूसरी फिल्म है। विद्या मालवदे रॉ एजेंट की भूमिका में हैं, उनका किरदार बेहद अहम है। वह एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो किरदार में जान डाल देती हैं, पूरी तरह से अलग। रुस्लान में जहीर इकबाल और सुनील शेट्टी का विशेष कैमियो है।


संगीत

रुस्लान का संगीत बहुत प्रभावशाली नहीं है लेकिन गाने फिल्म में बिल्कुल सही ढंग से रखे गए हैं। साथ ही, चूंकि अधिकांश गाने पहले भाग में ही हैं, दूसरे भाग में जबरन संगीत के कारण कहानी का ध्यान नहीं भटकता है। मांझा गाने में आयुष के साथ कमाल करने वाले विशाल मिश्रा इस बार कुछ वैसा कमाल नहीं कर पा रहे हैं. रुस्लान का कोई भी गाना थिएटर से निकलने के बाद शायद घंटी भी न बजाए। रुस्लान का संगीत फिल्म का एक और अवगुण है।

 

कैसी है फिल्म?

पूर्वानुमानित होने के बावजूद, रुस्लान के कुछ दृश्य आपको आश्चर्यचकित कर देंगे। इंटरवल से पहले का दृश्य और क्लाइमेक्स स्पष्ट रूप से आकर्षक है। यह एक ऐसी फिल्म है जिसमें एक्शन और मनोरंजन के सभी जरूरी तत्व मौजूद हैं। कुल मिलाकर, रुस्लान एक बार देखने लायक बढ़िया फिल्म है।


फिल्म का नाम: रुस्लान

आलोचकों की रेटिंग:3/5

रिलीज की तारीख: 26 अप्रैल, 2024

निर्देशक: करण ललित बुटानी

शैली: एक्शन ड्रामा

प्रमुख खबरें

Goldy Brar और Lawrence Bishnoi गैंग के नौ सदस्य हुए गिरफ्तार, सात राज्यों में Special Cell ने चलाया बड़ा ऑपरेशन

Mumbai की योग शिक्षिका से व्यक्ति ने की 3.36 लाख रुपये की ठगी

Maharana Pratap Birth Anniversary: महाराणा प्रताप ने विपरीत परिस्थितियों में भी नहीं मानी हार, हमेशा की मेवाड़ की रक्षा

Noida: सड़क हादसे में घायल व्यक्ति की मदद के बहाने अज्ञात लोगों ने उसकी मोटरसाइकिल चुराई