T20 World Cup 2024 के लिए पाकिस्तान टीम तय नहीं लेकिन कप्तान कर रहे बड़े दावे, कहा- 'हम वर्ल्ड कप जीतने जा रहे हैं'

By Kusum | May 06, 2024

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम का ऐलान अभी होना बाकी है लेकिन टीम के कप्तान बाबर आजम खान जीत को लेकर बड़े-बड़े दावे करने लगे हैं। पाकिस्तान की टीम इन दिनों इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरे पर हैं, जहां सोमवार को पाक कप्तान बाबर आजम ने इन सीरीज पर बात करनी थी, लेकिन वे इन सीरीज की बजाय बहुत आगे निकल गए और टी20 वर्ल्ड कप के लिए दावे करने लगे। 


बाबर आजम ने कहा कि हमें यकीन है कि पाकिस्तान वर्ल्ड कप जीतने जा रहा है। म 2021 और 2022 में फिनिश लाइन क्रॉस नहीं कर पाए थे, लेकिन पूरा भरोसा है कि इस बार देश को गर्व करने का मौका देंगे। पाकिस्तान की टीम 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में उपविजेता रहा था। साल 2021 में उसे सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। 


फिलहाल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 10 मई से आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने के बाद पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड पहुंचेगी। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 22 मई से 30 मई के बीच 4 टी20 मैच खेले जाएंगे। 


इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टीम में मोहम्मद हारिस को शामिल नहीं किया गया है। कप्तान बाबर आजम ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि, मैं मानता हूं कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद हारिस को ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। हारिस की टॉप ऑर्डर में जगह बनती है जहां मेरे अलावा मोहम्मद रिजवान, सईम, फखर जमां भी हैं। इसी कारण उन्हें कम मौके मिले। पीएसएल में उन्हें मौके मिले तो वे आसका फायदा नहीं उठा पाए। 

प्रमुख खबरें

स्टार जोड़ी सात्विक और चिराग ने थाईलैंड ओपन खिताब जीता, पेरिस ओलंपिक की तैयारी हुई और पुख्ता

भारी बारिश के कारण केरल के कई जिलों के लिए चेतावनी जारी, यात्रा पर प्रतिबंध

Mohini Ekadashi 2024: मोहिनी एकादशी का व्रत करने से मोहजाल से मिलती है मुक्ति, जानिए इसका महत्व

कांग्रेस का लक्ष्य एक साल के भीतर 32 लाख बेरोजगारों को सरकारी कर्मचारी बनाना है : Bhupendra Singh Hudda