Olympic : बैडमिंटन खिलाड़ी क्रिस्टी ने कोरोना में जान गंवाने वाले अपने भाई को जीत समर्पित की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 25, 2021

तोक्यो। इंडोनेशिया के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी जोनाथन क्रिस्टी ने ओलंपिक में पहली जीत कोरोना संक्रमण में जान गंवाने वाले अपने दिवंगत भाई को समर्पित की जिनकी मौत ने परिवार को हिलाकर रख दिया और कुछ समय के लिये क्रिस्टी ने बैडमिंटन भी छोड़ दिया था। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता क्रिस्टी के भाई इवान का इस साल की शुरूआत में कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया। इससे क्रिस्टी का ओलंपिक में खेल पाना भी अनिश्चित हो गया था। अब ओलंपिक में वह अपने भाई के लिये यादगार प्रदर्शन करना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: Tokyo Olympics: भारत की अकेली जिम्नास्ट प्रणति नायक फाइनल में जगह बनाने से चूकी

उन्होंने शरणार्थी ओलंपिक टीम के आराम महमूद को हराने के बाद कहा ,‘‘ यह मेरे भाई के लिये है और मैं उसके लिये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मेरे भाई के निधन के समय मेरे माता पिता भी संक्रमित थे लेकिन दूसरे अस्पताल में थे। मैं बारी बारी से तीनों से मिलने जाता था। मेरे भाई के निधन के बाद एक हफ्ते तक मैने अपने माता पिता को नहीं बताया। मैं अकेला पड़ गया था। माता पिता के ठीक होने के बाद ही मैने उन्हें बताया।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला