Tokyo Olympics: भारत की अकेली जिम्नास्ट प्रणति नायक फाइनल में जगह बनाने से चूकी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 25, 2021   11:33
Tokyo Olympics: भारत की अकेली जिम्नास्ट प्रणति नायक फाइनल में जगह बनाने से चूकी

तोक्यो ओलंपिक में भारत की अकेली जिम्नास्ट प्रणति नायक कलात्मक जिम्नास्टिक स्पर्धा के आल राउंड फाइनल्स में जगह बनाने में असफल रही। पश्चिम बंगाल की 26 वर्ष की नायक ने चार वर्गों (फ्लोर एक्सरसाइज, वॉल्ट, अनइवन बार और बैलेंस बीम) में कुल 42 . 565 अंक बनाये।

तोक्यो। तोक्यो ओलंपिक में भारत की अकेली जिम्नास्ट प्रणति नायक कलात्मक जिम्नास्टिक स्पर्धा के आल राउंड फाइनल्स में जगह बनाने में असफल रही। पश्चिम बंगाल की 26 वर्ष की नायक ने चार वर्गों (फ्लोर एक्सरसाइज, वॉल्ट, अनइवन बार और बैलेंस बीम) में कुल 42 . 565 अंक बनाये। वह दूसरे सब डिविजन के बाद 29वें स्थान पर रही। पांच सब डिविजन से शीर्ष 24 जिम्नास्ट आल राउंड फाइनल में जगह बनाते हैं जो 29 जुलाई को होगा। हर वर्ग के शीर्ष आठ जिम्नास्ट व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में खेलेंगे जो एक से तीन अगस्त तक होगी।

इसे भी पढ़ें: Olympic Tokyo 2020: निशानेबाजी में भारत के लिए निराशा जारी, दीपक कुमार और दिव्यांश भी बाहर

नायक सभी में निचले हाफ में रही। उन्होंने फ्लोर में 10 . 633 स्कोर किया जबकि वॉल्ट में उनका स्कोर 13 . 466 रहा। अनइवन बार में 3 . 033 और बैलेंस बीम में स्कोर 9 . 433 रहा। नायक को ओलंपिक की तैयारी के लिये समय ही नहीं मिला क्योंकि चीन में 29 मई से एक जून तक होने वाली नौवीं सीनियर एशियाई चैम्पियनशिन रद्द होने के बाद उन्हें महाद्वीपीय कोटे से प्रवेश मिला था। उन्होंने 2019 एशियाई कलात्मक जिम्नास्टिक चैम्पियनशिप में वॉल्ट में कांस्य जीता था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।