TMC का प्रचार कर रहे बांग्लादेशी अभिनेता का वीजा रद्द, भारत से जाने का आदेश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 17, 2019

नयी दिल्ली। बांग्लादेश के लोकप्रिय अभिनेता फिरदौस अहमद को तुरंत देश से वापस जाने का आदेश दिया गया है और उनका बिजनेस वीजा रद्द कर दिया गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी। दो दिन पहले अभिनेता द्वारा पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के लिए कथित तौर पर चुनाव प्रचार करने से विवाद पैदा हो गया था। पश्चिम बंगाल के प्रदेश भाजपा नेता जय प्रकाश मजूमदार और शिशिर बजोरिया ने शिकायत दर्ज कराने के लिए सोमवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) आरिज आफताब से मुलाकात की और तृणमूल कांग्रेस द्वारा आचार संहिता के कथित उल्लंघन पर उचित कार्रवाई की मांग की। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में दिखा है कि फिरदौस अहमद और बांग्ला कलाकार अंकुश तथा पायल ने रायगंज लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार कन्हैयालाल अग्रवाल के समर्थन में रोड शो किया। केंद्र ने मंगलवार को ‘लीव इंडिया’ नोटिस जारी किया और अभिनेता को दिया गया बिजनेस वीजा रद्द कर दिया। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अहमद का नाम ‘काली सूची’ में डाल दिया है। इससे भविष्य में भारत की उनकी यात्रा में बाधा आएगी।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ले रही भारत-विरोधी, सेना-विरोधी बयानों का सहारा: जीतेंद्र सिंह

केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने दिल्ली में कहा, ‘‘बांग्लादेशी नागरिक फिरदौस अहमद द्वारा वीजा उल्लंघन के संबंध में ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन से एक रिपोर्ट मिलने के बाद गृह मंत्रालय ने उनका बिजनेस वीजा रद्द कर दिया है और उन्हें लीव इंडिया नोटिस जारी किया है। उन्हें काली सूची में डाल दिया गया है। एफआरआरओ कोलकाता को इन आदेशों की तामील करने को कहा गया है।’’ यह कदम बांग्लादेश के अभिनेता द्वारा कथित तौर पर चुनाव प्रचार करने को लेकर केंद्र के मंगलवार को कोलकाता के विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण अधिकारी (एफआरआरओ) से रिपोर्ट मांगने के कुछ घंटे बाद उठाया गया है।

 

प्रमुख खबरें

Biden Administration कर रहा है अमेरिकी नागरिकों के फलस्तीन में रहने वाले परिजनों की मदद पर विचार

स्कूलों में बम होने की धमकी वाले झूठे संदेशों पर विश्वास न करें: Delhi Police

Noida: जीएसटी घोटाले में दिल्ली का कारोबारी, पत्नी, बेटा गिरफ्तार

Rajasthan के अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केन्द्र पर पुनर्मतदान शुरू