कांग्रेस और गांधी परिवार ने देशभक्ति में नहीं रखी कोई कमी, बारामूला से उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने कहा- भाजपा फैला रही मजहब के नाम पर नफरत

By अभिनय आकाश | May 02, 2024

जम्मू कश्मीर के बारामूला लोकसभा सीट के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इस सीट पर 20 मई को मतदान होने हैं और 20 साल बाद उमर अब्दुल्ला चुनाव लड़ने जा रहे हैं। नामांकन दाखिल करने आए अब्दुल्ला ने कहा कि वर्कर्स में जोश बहुत है और मैं इनके जज्बातों की कर्द करता हूं। मैं बहुत शुक्रगुजार हूं तमाम साथियों का जिन्होंने आज के प्रोग्राम को इतना कामयाब बनाया। उम्मीद करता हूं कि मैं इनकी उम्मीदों के बराबर काम कर सकूंगा। पीएम मोदी के मुस्लिम आरक्षण वाले बयान पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि बीजेपी को पहले दो फेजों में थोड़ी बहुत कमजोरी नजर आ रही है। इसलिए अब अल्पसंख्यक और मुसलमानों को निशाना बनाने पर ही पूरा कैंपेन टिका हुआ है। अब्दुल्ला ने कहा कि अफसोस की बात है कि यही लोग जब हूकूमत करते हैं तो कहते हैं कि हम 140 करोड़ की नुमांइदगी कर रहे हैं। लेकिन चुनाव में भूल जाते हैं कि 140 करोड़ में 14 फीसदी वो लोग हैं जिन्हें चुनाव में टारगेट किया जाता है। 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: उमर अब्दुल्ला ने बारामूला सीट से नामांकन दाखिल किया

बारामूला लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करने के बाद जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि आज 20 साल बाद मैंने लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन भरा है। इससे पता चलता है कि जम्मू-कश्मीर में जम्हूरियत का क्या हाल है। नेशनल कॉन्फ्रेंस और इंडिया गठबंधन मिलकर यह चुनाव लड़ रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि जम्मू-कश्मीर की 5 सीटें और लद्दाख की सीट पर हम कामयाबी हासिल करेंगे। राहुल गांधी के पाकिस्तान से सपोर्ट वाली बात पर प्रतिक्रिया देते हुए जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम ने कहा कि जिस राहुल ने अपनी दादी को मुल्क के लिए कुर्बान किया, अपने पिता को देश के लिए कुर्बान किया। उस राहुल गांधी के खिलाफ ये इल्जाम लगाना गलत है। कांग्रेस और गांधी परिवार ने देशभक्ति में कौन सी कमी रखी है। आप और मैंने जितनी कुर्बानी नहीं दी जितनी उन्होंने दी। 

इसे भी पढ़ें: अनंतनाग-राजौरी लोस सीट पर स्थगित करने के लिए Farooq Abdullah ने साधा Election Commission पर निशाना

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव में सियासी हमले होते रहते हैं। राहुल गांधी मोदी जी को निशाना बनाते हैं। मोदी जी राहुल गांधी को निशाना बनातते हैं। लेकिन पाकिस्तान को इसमें शामिल करना ठीक बात नहीं है।  पाकिस्तान में इमरान खान की कैबिनेट में मंत्री रहे चौधरी फवाद हुसैन ने कथित तौर पर अपने सोशल मीडिया हैंडल पर राहुल गांधी का एक वीडियो साझा किया था और उनकी तारीफ की थी। मोदी ने कटाक्ष किया, ‘‘संयोग देखिए, आज भारत में कांग्रेस कमजोर हो रही है। मजा ये है कि यहां कांग्रेस मर रही है और वहां पाकिस्तान रो रहा है। कांग्रेस के लिए अब पाकिस्तानी नेता दुआ कर रहे हैं। शहजादे (राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए) को प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला है। 

प्रमुख खबरें

World Hypertension Day 2024: हर साल 17 मई को मनाया जाता है वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे, जानिए महत्व

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया