Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी टीम इंडिया? BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

By Kusum | May 06, 2024

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। दरअसल, अगले साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों के कारण भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने पर अनिश्चितताओं के बादल मंडरा रहा है। जिस पर अब बीसीसीआई के उपाध्यक्ष अध्यक्ष राजीव शुक्ला का बयान सामने आया है। 


बता दें कि, 2025 में फरवरी-मार्च में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी 1996 वनडे वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान किसी बड़े आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने टीम इंडिया के चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान जाने पर बयान देते हुए कहा है कि टीम की भागीदारी सरकार पर निर्भर करती है। 


BCCI उपाध्यक्ष ने अगले साल पाकिस्तान में खेले जाने वाले चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर ANI को बयान दिया है। जहां उन्होंने कहा कि, चैंपियंस ट्रॉफी के मामले में भारत सरकार हमें जैसे कहेगी, वैसे ही किया जाएगा। जब भारत सरकार अनुमति देती है तभी हम अपनी टीम भेजते हैं। उस मामले में हम भारत सरकार के निर्णय के हिसाब से जाएंगे। 


बता दें कि, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि भारत 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जा सकता है और टीम के सभी मैच संभावित रूप से लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका में जुलाई में होने वाली बोर्ड बैठक में चर्चा के लिए एक मसौदा प्रस्तुत किया है। आईसीसी सुरक्षा दल ने व्यवस्थाओं का आंकलन करने के लिए पाकिस्तान का दौरा किया है। 


वहीं पीसीबी की तरफ से कहा गया है कि, हमने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान में होने वाले मैचों का कार्यक्रम भेज दिया है। आईसीसी की सुरक्षा टीम आई और हमारी बहुत अच्छी बैठक हुई। उन्होंने यहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया और हम उनके साथ स्टेडियम उन्नयन योजनाओं को भी शेयर करेंगे। हम लगातार आईसीसी के संपर्क में हैं। हम ये सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि हम एक बहुत ही अच्छी मेजबानी करें। पाकिस्तान में अच्छा टूर्नामेंट आयोजित हो। 


प्रमुख खबरें

Jammu-Kashmir में आतंकवादियों ने पर्यटक शिविर पर गोलीबारी की, दंपती घायल

Manipur: इम्फाल पश्चिम जिले में अज्ञात हमलावरों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की

MP: वकील के उपस्थित नहीं होने पर उच्च न्यायालय ने बीमा कंपनी पर 25 हजार रु का जुर्माना लगाया

किशोरी से छेड़छाड़ के आरोप में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता को हिरासत में लिया गया