SRFTI में Bengal International Film Festival का आयोजन 24 मार्च से होगा शुरू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 22, 2023

कोलकाता। कोलकाता के सत्यजीत रे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (एसआरएफटीआई) में 24 मार्च से 27 मार्च तक फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 10 फीचर फिल्में और 26 लघु फिल्में दिखाई जाएंगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। चार दिवसीय बंगाल अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की शुरुआत सत्यजीत रे की हीरक राजार देशे से होगी और इसका समापन मृणाल सेन की इच्छा पुराण के होगा। इस कार्यक्रम का आयोजन सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा सांस्कृतिक संगठन बांग्ला अबार के सहयोग से किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: Priyanka Chopra की वेब सीरीज CITADEL से एक्ट्रेस का मोशन पोस्टर रिलीज, एजेंट नादिया सिंह का निभा रही है किरदार

एसआरएफटीआई के निदेशक हिमांशु शेखर खटुआ ने पीटीआई-को बताया कि महोत्सव में बुद्धदेब दासगुप्ता की उत्तरा , अमर्त्य भट्टाचार्य की एडियू गोडार्ड , संजय पूरन सिंह चौहान की बहत्तर हूरें , हसीबुर रजा कल्लोल की बांग्लादेशी फिल्म सत्ता और पवन श्रीवास्तव की भोजपुरी फिल्म नया पता दिखाई जाएंगी। फिल्म महोत्सव में नागराज मंजुले की एन एसे ऑफ रेन , विधु विनोद चोपड़ा की एन एनकाउंटर विद फेसेस और माणिक कौल की अराइवल जैसी लघु फिल्में भी दिखाई जाएगी।

इसे भी पढ़ें: रणवीर सिंह ने इस मामले में विराट कोहली को पिछाड़ा, तीन साल तक फॉर्म से आउट होने का भुगतना पड़ा खामियाजा

फिल्म निर्माता और बांग्ला अबार सदस्य संघमित्रा चौधरी ने बताया कि महोत्सव के दौरान माधबी मुखोपाध्याय और सावित्री चटर्जी जैसी प्रसिद्ध बांग्लाअभिनेत्रियों और थिएटर कलाकार रुद्रप्रसाद सेनगुप्ता को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि दिग्गज अभिनेता बिप्लब चटर्जी और रंजीत मल्लिक कोसिनेमा में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा।

प्रमुख खबरें

Prime Minister Modi कोलकाता पहुंचे, शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे

बिहार सरकार ने अधिकारियों को बालू के अवैध खनन से निपटने का निर्देश दिया

रायबरेली से चुनाव मैदान में उतरेंगे राहुल गांधी, नामांकन करने से पहले करेंगे शक्ति प्रदर्शन, मां के साथ में रवाना

गठबंधन की खातिर हमने वे सीटें भी छोड़ दीं जिन पर पांच बार जीत हासिल की थी: उद्धव