बेहतरीन अभिनेता अन्नू कपूर हैं बॉलीवुड के सबसे जिंदादिल इंसान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 20, 2018

फिल्म अभिनेता और प्रस्तोता अन्नू कपूर का जन्म 20 जनवरी 1956 को भोपाल में हुआ था। उनके पिता मदनलाल कपूर पंजाबी थे और उनकी माँ कमला बंगाली थीं। उनके पिता एक पारसी थिएटर कम्पनी चलाते थे, जो शहर-शहर जा-जाकर अपनी कला का प्रदर्शन किया करती थी।

किन्हीं कारणों से वह उच्च शिक्षा हासिल नहीं कर सके और अपने पिता की थिएटर कंपनी में आ गये। बाद में उन्होंने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला लेकर अभिनय का प्रशिक्षण लिया।

 

 

अन्नू कपूर की किस्मत के दरवाजे तब खुल गये जब एक नाटक में उन्होंने 70 वर्षीय वृद्ध का किरदार निभाया। इस नाटक को देखने आये निर्देशक श्याम बेनेगल अन्नू कपूर से इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने उन्हें तारीफ भर पत्र लिखते हुए मिलने के लिए बुला लिया।

 

 

अन्नू कपूर की पहली हिंदी फिल्म मंदी थी। वह अपने 30 साल के कॅरियर में कई हिंदी फिल्मों और टीवी सीरियलों में काम कर चुके हैं। फिल्म विकी डोनर में डॉ. चड्ढ़ा की भूमिका निभाने के लिए उन्हें फिल्मफेयर और नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया।

 

 

अन्नू कपूर कई टीवी शोज और फिल्म समारोहों के प्रस्तोता भी रह चुके हैं। वह रेडियो पर भी कई कार्यक्रम प्रस्तुत करते हैं। बॉलीवुड में वह एक जिंदादिल इंसान के तौर पर देखे जाते हैं जिसके बहुत से मित्र हैं।

प्रमुख खबरें

PBKS vs CSK: पंजाब के खिलाफ लगातार दूसरे मैच में जीत दर्ज करना चाहेगी चेन्नई सुपर किंग्स

क्या है संविधान के आर्टिकल 361 की कहानी? गंभीर से गंभी आरोपों में भी राज्यपाल को मिली है इम्यूनिटी

Bigg Boss 7 फेम Sofia Hayat का सोशल मीडिया अकाउंट हैक, फिर जो हुआ उस पर आप यकीन नहीं करेंगे आप

Uttar Pradesh: यादव लैंड में अखिलेश की असली परीक्षा, जानिए तीसरे चरण की 10 सीटों का समीकरण