पंजाब में भगवंत मान होंगे AAP के सीएम उम्मीदवार, जल्द हो सकता है ऐलान

By अभिनय आकाश | Jan 04, 2022

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी पूरे दम खम से मैदान में है। राज्य में अभी किसी भी पार्टी की तरफ से सीएम चेहरे को लेकर कोई सीधी घोषणा नहीं की गई है। लेकिन पंजाब की राजनीति में अपनी ग्रैंड मौजूदगी दर्ज कराने की कवायद में जुटी आप ऐसी पहली पार्टी हो सकती है जो सूबे में मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंजाब में भगवंत मान होंगे आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार। सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आ रही है। आप की पीएसी की बैठक में ये फैसला हुआ है कि पंजाब में भगवंत मान के चेहरे को सामने रख आम आदमी पार्टी चुनावी मैदान में उतरेगी।

ग्रैंड इवेंट के जरिये नाम के ऐलान का कार्यक्रम 

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल ने भी भगवंत मान के नाम पर मुहर लगा दी है। कहा जा रहा है कि केजरीवाल के कोरोना पॉजिटव आने की वजह से नाम के ऐलान में देरी की गई। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अरविंद केजरीवाल का पंजाब आने का और फिर एक ग्रैंड इवेंट के जरिये भगवंत मान के नाम का ऐलान करने का कार्यक्रम में देरी हो रही है। हालांक पंजाब की आप की मीडिया ईकाई पूरे मामले में चुप्पी साध रखी है और उनका कहना है कि जो भी फैसला होगा वो पार्टी आलाकमान ही तय करेगा। 

इसे भी पढ़ें: पटियाला मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और छात्रों समेत 80 की जांच में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

पीएसी ने किया फैसला

अरविंद केजरीवाल के साथ ही पीएसी के तमाम नेता, राघव चड्डा और जरनैल सिंह जैसे सह प्रभारी और लगातार पंजाब में कैंपेन कर रहे मनीष सिसोदिया जैसे नेताओं को लगता है कि पंजाब की राजनीति में अभी भगवंत नाम ही एक बड़ा नाम है, जिसके चेहरे को आगे रखकर चुनाव लड़ा जा सकता है। 

कौन हैं भगवंत मान 

पंजाब के संगरूर से लोकसभा के सांसद हैं। वो लगातार दो बार इस सीट का प्रतिनिधित्व संसद में कर रहे हैं। राजनीति में आने से पहले भगवंत मान लोकप्रिय हास्त कलाकार रह चुके हैं। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत मनप्रीत बादल की पंजाब पीपल्स पार्टी से की थी लेकिन बाद में आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली।  

प्रमुख खबरें

परिवारों की शुद्ध बचत तीन साल में नौ लाख करोड़ रुपये घटीः सरकारी आंकड़ा

देश के आठ प्रमुख शहरों में 2023 में खाली पड़े shopping mall की संख्या बढ़कर 64 हुई: Report

Kiren Rijiju ने Rahul Gandhi को लिया आड़े हाथ, पूछा China और Pakistan से इतना प्रेम क्यों है?

Uttar Pradesh: पाकिस्तान का समर्थन करने वालों CM Yogi ने चेताया, बोले- वैसा ही हाल करेंगे जैसा कि...