पटियाला मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और छात्रों समेत 80 की जांच में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि

Corona confirmed in 80 tests including doctors students Patiala Medical College
पंजाब के पटियाला में सरकारी राजेंद्र अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों, छात्रों और सहायक कर्मचारियों समेत कुल 80 लोगों की जांच में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है।

चंडीगढ़। पंजाब के पटियाला में सरकारी राजेंद्र अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों, छात्रों और सहायक कर्मचारियों समेत कुल 80 लोगों की जांच में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पटियाला में पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के अत्यधिक मामले सामने आ रहे हैं। पंजाब में सोमवार को 419 मामले सामने आए थे जिसमें से पटियाला के 143 मामले थे। इसके साथ ही शहर में संक्रमण की दर 23.95 प्रतिशत दर्ज की गई।

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने भाजपा नेताओं से भेंट की, भगवा पार्टी में शामिल होने की अटकलें

जिले के महामारी रोग विशेषज्ञ डॉ सुमीत सिंह ने मंगलवार को कहा कि राजेंद्र अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के 22 रेजिडेंट डॉक्टरों, 34 चिकित्सा छात्रों, नौ शिक्षकों तथा 15 सहायक और पैरामेडिकल कर्मचारियों की जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई। अधिकारियों ने कहा कि कोविड जांच कराने के बाद छात्रावास से लगभग एक हजार चिकित्सा छात्रों को निकालने का निर्देश जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि जिनकी जांच में संक्रमण की पुष्टि होगी उन्हें पृथक कर दिया जाएगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़