भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस को 2018-19 में पहली बार हुआ करोड़ो का शुद्ध लाभ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 17, 2019

नयी दिल्ली। भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस को बीते वित्त वर्ष 2018-19 में पहली बार तीन करोड़ रुपये का लाभ हुआ है। इससे पिछले वित्त वर्ष 2017-18 में कंपनी को 92.6 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। भारती एक्सा घरेलू क्षेत्र की भारती एंटरप्राइजेज और फ्रांस की बीमा कंपनी एक्सा का संयुक्त उद्यम है। यह निजी क्षेत्र की साधारण बीमा कंपनी है। कंपनी ने बयान में कहा कि समीक्षाधीन अवधि में उसके सकल तय प्रीमियम में 29 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गयी और यह 2,285 करोड़ रुपये रहा। इससे पिछले वित्त वर्ष में यह 1,772 करोड़ रुपये था।

इसे भी पढ़ें: स्वर्ण पदक जीतकर राही सरनोबट ने हासिल किया ओलंपिक कोटा, सौरभ का नया विश्व रिकार्ड

सभी श्रेणियों, उत्पादों और वितरण के सभी माध्यमों में वृद्धि के चलते कंपनी की सकल वृद्धि अच्छी रही जबकि बीमा क्षेत्र की वृद्धि दर 12.9 प्रतिशत और निजी क्षेत्र की 25 प्रतिशत रही। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव श्रीनिवासन ने कहा कि यह पहली बार है जब एक वित्त वर्ष में कंपनी को लाभ हुआ है। इसकी वजह कंपनी के वितरण नेटवर्क में विस्तार होना है। उन्होंने कहा कि वह श्रेणियों और माध्यमों के विविधीकरण पर ध्यान देना जारी रखेंगे। साथ ही उत्पादकता बढ़ाने और व्यय प्रबंधन पर विशेष ध्यान केंद्रित करेगी। बयान के मुताबिक स्वास्थ्य, निजी दुर्घटना और यात्रा बीमा श्रेणी में 125 प्रतिशत की वृद्धि देखी गयी है। 2018-19 में इसका कारोबार 334 करोड़ रुपये रहा जो 2017-18 में 149 करोड़ रुपये था।

प्रमुख खबरें

Vijay Wadettiwar के बिगड़े बोल, 26/11 मुंबई हमले में Pakistan को दी क्लीन चिट, RSS को बताया हेमंत करकरे की मौत का जिम्मेदार

प्रियंका गांधी रायबरेली, अमेठी में कांग्रेस के प्रचार अभियान की कमान संभालेंगी

Mumbai North East BJP Candidate Mihir Kotecha ने विपक्ष पर साधा निशाना, काँग्रेस को कहा डूबती नैया

सिर्फ अपने बच्चों के भविष्य के लिए चुनाव लड़ रहे हैं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस : PM Modi