11 छात्रों की इस साल हो चुकी मौत, US में हिंदुओं पर हो रहे हमले पर भारवंशी सांसद ने बाइडेन प्रशासन से कर दी मांग

By अभिनय आकाश | Apr 16, 2024

अमेरिकी कांग्रेस के एक भारतीय-अमेरिकी सदस्य ने आरोप लगाया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में हिंदुओं और हिंदू धर्म के खिलाफ हमलों में वृद्धि देखी जा रही है, इसे एक समन्वित हिंदू विरोधी हमले की शुरुआत कहा गया है। कांग्रेसी श्री थानेदार ने कहा कि इस तरह के हमलों ने अमेरिका में भारतीय हिंदू समुदायों के बीच काफी डर पैदा कर दिया है। हमने पूरे अमेरिका में हिंदू मंदिरों पर बहुत सारे हमले होते देखे हैं। अब समय आ गया है कि हम समर्थन मांगें। हिंदू समुदाय डरे हुए हैं। थानेदार ने कहा कि स्थानीय कानून प्रवर्तन ने पर्याप्त कार्रवाई नहीं की है, किसी भी संदिग्ध या गिरफ्तारी को नहीं देखा है। 

इसे भी पढ़ें: Iran vs America: जरूरत पड़ी तो... अमेरिका से भी उलझने को तैयार ईरान, मिडिल ईस्ट में बढ़ने वाला है तनाव

हिंदू मंदिरों पर हाल के हमलों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि हमने हाल के महीनों में इस तरह की काफी अधिक घटनाओं का अनुभव किया है। मुझे लगता है कि यह इस समुदाय के खिलाफ एक बहुत ही समन्वित प्रयास की शुरुआत है और समुदाय को एक साथ खड़ा होना चाहिए। समय आ गया है और मैं आपके साथ खड़ा रहूंगा। थानेदार और चार अन्य भारतीय अमेरिकी सांसदों रो खन्ना, राजा कृष्णमूर्ति, अमी बेरा और प्रमिला जयपाल ने हाल ही में अमेरिकी न्याय विभाग को पत्र लिखकर देश में हिंदू मंदिरों पर हमले की जांच की मांग की थी। वाशिंगटन में एक गैर-लाभकारी समूह, हिंदूएक्शन द्वारा आयोजित एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए, उन्होंने यह भी कहा कि बहुत सारी गलत सूचना प्रसारित की जा रही है, चाहे वह ऑनलाइन हो या अन्यथा।

इसे भी पढ़ें: Iran-Israel crisis updates: मिलेगा पहले से भी जोरदार जवाब, इजरायल को ईरान की खुली धमकी, अमेरिका ने भी दिया बयान

थानेदार ने आरोप लगाया कि इस तरह के हमले कैलिफोर्निया, न्यूयॉर्क और पूरे अमेरिका में होते देखे गए हैं। स्थानीय अधिकारियों की निष्क्रियता से हिंदू समुदाय को ऐसा लगता है जैसे उन्हें उनकी परवाह करने वाला कोई नहीं है।

प्रमुख खबरें

Jharkhand Cash Haul | झारखंड नकदी मामले में गिरफ्तार मंत्री आलमगीर आलम को 6 दिन की ईडी हिरासत में भेजा गया

महाराष्ट्र के नांदेड में इनकम टैक्स की रेड, मिली 170 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति

भारत सहित एशियाई देश वर्ष 2024 में विश्व की अर्थव्यवस्था में देंगे 60 प्रतिशत का योगदान

सिस्टम के चेहरे पर तमाचा...सुप्रीम कोर्ट में अरविंद केजरीवाल के भाषणों का जिक्र करते हुए ED ने क्या कहा?