महाकाल मंदिर में बीजेपी नेताओं के चलते आधे घंटे देरी से हुई भस्म आरती, पुजारियों को रोकने से हुआ जमकर हंगामा

By सुयश भट्ट | Aug 13, 2021

भोपाल। मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर में नागपंचमी के दिन होने वाली भस्म आरती में पुजारियों ने जमकर हंगामा कर दिया। बताया जा रहा है कि नेताओं के प्रवेश के दौरान पुजारियों को रोक दिया गया था। जिसके बाद मामला बिगड़ गया और पुजारियों ने हंगामा कर दिया।

इसे भी पढ़ें:गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किए उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन, कांग्रेस पर किया जमकर हमला 

आपको बता दें कि बीजेपी के नेता शुक्रवार को सुबह करीब 3 बजे भस्म आरती के पहले महाकाल को जल अर्पित करने पहुंचे। उनके आने से पहले भस्म आरती के मुख्य पुजारी को मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया गया। और इसके बाद परिसर में जमकर हंगामा हुआ।

वहीं इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया के सवालों का जवाब दिए बगैर और विधायक रमेश मेंदोला कपड़े से मुंह ढंककर मंदिर परिसर से बाहर निकल गए। इसी  वजह से महाकाल की भस्म आरती आधा घंटा देरी से शुरू हो सकी।

इसे भी पढ़ें:इन 5 कारणों को जानकर आप भी महाकाल मंदिर जाने के लिए हो जाएंगे मजबूर! 

इस मामले के बाद मंदिर के मुख्य पुजारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पास होने के बावजूद भी कैलाश विजयवर्गीय के आने के चलते उन्हें रोक दिया गयाम उन्होंने मंदिर प्रशासन व्यवस्था पर आरोप लगाया है कि उन्हें हमेशा रोक दिया जाता है। जबकि मैं मंदिर का मुख्य पुजारी हूं। उन्होंने आगे कहा कि कैलाश विजयवर्गीय के आने की वजह से आधे घंटे देरी से आरती हुई।

बताया जा रहा है कि कोरोना के चलते महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान सभी वीआईपी और आम श्रद्धालु का प्रवेश प्रतिबंधित कर रखा है। इसकी जानकारी देते हुए मुख्‍य पुजारी ने कहा कि इस कारण भस्‍म आरती करीब आठ घंटे लेट हुई, पास भी दिखा दिया लेकिन जाने नहीं दिया गया। उन्‍होंने कहा कि ऐसा हर साल होता है।

प्रमुख खबरें

PM Modi की रैली को लेकर पुख्ता हुए सुरक्षा इंतजाम, हजारों पुलिस कर्मी संभालेंगे सुरक्षा की जिम्मेदारी

कोई भी सरकार संविधान नहीं बदल सकती: Nitin Gadkari

Vodafone Idea की छह महीनों में चुनिंदा शहरों में 5जी सेवा लाने की योजनाः CEO

दिल्ली में आज चुनावी शंखनाद करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी, जनता में बेहद उत्साह