भीम आर्मी चीफ़ Chandrashekhar Azad की बढ़ाई गई सुरक्षा, सरकार ने दी Y+ सिक्योरिटी

By अंकित सिंह | Mar 29, 2024

गृह मंत्रालय ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को 'वाई प्लस' श्रेणी की केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सुरक्षा प्रदान की है। सुरक्षा कवर केवल उत्तर प्रदेश में प्रदान किया जाएगा। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से इस बात की जानकारी दी है। पार्टी द्वारा उन्हें सुरक्षा खतरा बताए जाने के बाद सुरक्षा कवर प्रदान किया गया था। आज़ाद नगीना निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं जो उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के अंतर्गत आता है।

 

इसे भी पढ़ें: Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की मौत पर परिवार ने लगाए कई गंभीर आरोप, राज्य में सुरक्षा के किए गए खास इंतजाम


भीम आर्मी की लंबे समय से मांग रही है कि चंद्रशेखर आजाद को सुरक्षा दी जाए, लेकिन पिछले साल जून में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के देवबंद के पास कुछ सशस्त्र हमलावरों द्वारा नेता पर हमला किए जाने के बाद इसमें बढ़ोतरी की गई। आज़ाद किसी भी बड़ी चोट से बचने में सफल रहे क्योंकि गोलियाँ उनकी कमर को छू के पार हो गई। हरियाणा और उत्तर प्रदेश पुलिस के संयुक्त अभियान के बाद कथित हमलावरों को हरियाणा जिले के अंबाला से गिरफ्तार किया गया।

 

इसे भी पढ़ें: बीजेपी में शामिल होने के लिए वाई-प्लस सुरक्षा और पैसे की पेशकश, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज का बड़ा आरोप


हमले के कुछ दिनों बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रिजेश पाठक ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा था कि आज़ाद को राज्य सरकार द्वारा सुरक्षा कवर दिया जाएगा। हालाँकि, भीम आर्मी प्रमुख को घटना के महीनों बाद भी सुरक्षा प्रदान नहीं की गई थी, और उन्हें उनकी ही पार्टी के लोगों द्वारा संरक्षित किया गया था। संयोग से, आज़ाद ने 2020 में हाथरस बलात्कार पीड़िता के परिवार के लिए Y+ सुरक्षा कवर की भी मांग की थी।

प्रमुख खबरें

ईरानी फिल्म निर्माता Mohammad Rasoulof को 8 साल की जेल और कोड़े मारने की सजा सुनाई गई

भारत में खेलना मेरे लिए अच्छा रहेगा, लेकिन वहां कई समारोह भी होंगे: नीरज चोपड़ा

Pawan Singh: नहीं माने पवन सिंह, काराकट से भर दिया नामांकन, क्या BJP पार्टी से निकालेगी?

कोई सफेद है, कोई काला... सैम पित्रोदा को बचाने के चक्कर में गड़बड़ाए अधीर, बीजेपी ने साधा निशाना