Bhiwani Murder: राजस्थान पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया, CM गहलोत ने कड़ी कार्रवाई का दिया निर्देश

By अभिनय आकाश | Feb 17, 2023

राजस्थान पुलिस ने हरियाणा के भिवानी में गुरुवार को एक जली हुई गाड़ी में दो लोगों के कंकाल मिलने के मामले में छह लोगों को हिरासत में लिया है। मृतक पुरुषों के परिवार के सदस्यों, जिनकी पहचान पुलिस ने अभी तक पुष्टि नहीं की है। आरोप लगा है कि बजरंग दल से जुड़े गौ रक्षकों द्वारा राजस्थान के भरतपुर में उनके गांव से दोनों का अपहरण कर लिया गया था। पुलिस ने कहा कि पीड़ितों में से एक गाय की तस्करी के मामलों में शामिल था और यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि क्या यह अपराध गौ रक्षा का मामला था।

इसे भी पढ़ें: Bhiwani incident पर बोले ओवैसी, जुनैद-नासिर को संगठित गिरोह ने मारा, भाजपा सरकार इस घटना की ज़िम्मेदार

भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक गौरव श्रीवास्तव ने कहा कि आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। एफआईआर में जिन लोगों के नाम हैं, वे बजरंग दल से जुड़े हैं, लेकिन वे अपराध में शामिल थे या नहीं, इसका पता लगाया जाना बाकी है। पीड़ितों के परिवार के सदस्यों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर राजस्थान के गोपालगढ़ पुलिस स्टेशन में पांच लोगों अनिल, श्रीकांत, रिंकू सैनी, लोकेश सिंगला और मोहित उर्फ ​​मोनू मानेसर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। 

इसे भी पढ़ें: Rajasthan: एलपीजी से भरे टैंकर की ट्रक से टक्कर, चार जिंदा जले

आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया गया है, जिन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 143 (गैरकानूनी विधानसभा), 365 (अपहरण), 367 (अपहरण के बाद गंभीर चोट) और 368 (गलत तरीके से कैद में रखना) के तहत मामला दर्ज किया गया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस जघन्य घटना की निंदा की और कहा कि पुलिस को मामले में कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। 

प्रमुख खबरें

Akshaya Tritiya 2024: तप, शक्ति एवं मंगल का पर्व है अक्षय तृतीया

Gyan Ganga: संत या गुरुजनों के विरुद्ध ही संदेह है तो ईश्वर के प्रति मन पावन हो ही नहीं सकता

CONFIRMED!! सिकंदर में सलमान खान के साथ नजर आएंगी रश्मिका मंदाना | Deets inside

Haryana political Crisis | भाजपा के पूर्व सहयोगी दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा में शक्ति परीक्षण की मांग की, राज्यपाल को पत्र लिखा