भरण-पोषण के मुकदमे में अदालत में पेश हुए भोजपुरी फिल्‍म अभिनेता पवन सिंह

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 05, 2022

बलिया (उप्र)। पत्‍नी द्वारा भरण-पोषण का मुकदमा दायर करने के बाद भोजपुरी फिल्म अभिनेता पवन सिंह शनिवार को अदालत में पेश हुए। मामले की अगली सुनवाई 20 दिसंबर को होगी। अभिनेता की पत्‍नी ज्योति सिंह ने बलिया के परिवार न्यायालय में उनके विरुद्ध भरण-पोषण की मांग को लेकर एक मुकदमा दायर कर रखा है। अदालत ने पवन सिंह को शनिवार को अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस जारी किया था। अभियोजन के अनुसार अदालत ने अब पवन सिंह को प्रति उत्तर देने के लिए 20 दिसंबर का समय दिया है।

इसे भी पढ़ें: सुकेश चंद्रशेखर के आरोपों पर AAP विधायक सौरभ भारद्वाज बोले, भाजपा ने महाठग को एमसीडी चुनाव में बनाया स्टार कैंपेनर

उसी दिन अगली सुनवाई होगी। ज्योति सिंह के अधिवक्ता जे पी सिंह ने शनिवार को बताया कि परिवार न्यायालय की न्यायाधीश रजनी सिंह के चैंबर में आज सुनवाई हुई। ज्योति सिंह की तरफ से धारा 24 के अंतर्गत अंतरिम भरण-पोषण के लिए प्रार्थना पत्र दाखिल किया गया तथा पवन सिंह की आय का हवाला देते हुए उनकी हैसियत के मुताबिक मुकदमा का निस्तारण होने तक दो लाख रुपये मासिक अंतरिम भरण-पोषण के लिए दिए जाने की गुहार लगायी। उन्होंने बताया कि न्यायालय ने पवन सिंह को जवाब देने के लिए 20 दिसंबर का समय दिया है।

इसे भी पढ़ें: T20 World Cup | श्रीलंका को हराकर इंग्लैंड सेमीफाइनल में, गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया बाहर

उल्लेखनीय है कि ज्योति सिंह ने बलिया के परिवार न्यायालय मेंपवन सिंह के विरुद्ध भरण-पोषण के लिए गत 22 अप्रैल 2022 को एक मुकदमा दायर किया था। इस मुकदमे में न्यायालय ने गत दो जून को पवन सिंह को प्रस्तुत होने के लिये नोटिस जारी किया। पवन निर्धारित तिथि पर पेश नहीं हुए थे। इसके बाद पवन सिंह को गत सात जुलाई तथा एक अगस्त को नोटिस जारी हुआ। इसके बाद भी वह अदालत में उपस्थित नहीं हुए तो परिवार न्यायालय की न्यायाधीश रागिनी सिंह ने पवन सिंह को चौथी बार पांच नवम्बर को न्यायालय में पेश होकर अपना पक्ष रखने के लिये नोटिस जारी किया था।

गौरतलब है कि पवन सिंह ने छह मार्च 2018 को जिले के बलिया शहर के मिड्ढ़ी मोहल्ले के रामबाबू सिंह की पुत्री ज्योति सिंह से शादी की थी। बिहार के आरा जिले के निवासी करीब 36 वर्षीय पवन सिंह भोजपुरी फिल्‍मों के अभिनेता और गायक हैं। वर्ष 2014 में लॉलीपॉप लागेलू भोजपुरी गाने से सिंह को प्रसिद्धि मिली और बाद में उन्हें भोजपुरी सिनेमा में बतौर अभिनेता बहुत ख्याति मिली। उनको कई पुरस्कार मिल चुके हैं। पवन सिंह की पहली शादी 2014 में नीलम सिंह से हुई थी और मार्च 2015 में नीलम ने आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद वर्ष 2018 में पवन की दूसरी शादी ज्योति सिंह से हुई।

अदालत में भरण-पोषण का मुकदमा दायर करने के बाद ज्योति सिंह ने पवन सिंह पर मानसिक उत्पीड़न एवं गर्भपात कराने का भी गंभीर आरोप लगाया। पिछले महीने ज्योति सिंह ने पुलिस से शिकायत में कहा कि पवन सिंह ने उसे आत्महत्या करने के लिए उकसाया था। ज्योति सिंह ने इस मामले में पुलिस अधिकारियों को शिकायती पत्र भेजा है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है। बलिया शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार सिंह ने 30 अक्टूबर को पीटीआई- को बताया था कि ज्योति सिंह का शिकायती पत्र प्राप्त हुआ है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्रमुख खबरें

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए

Odisha के मुख्यमंत्री पटनायक ने चुनावी हलफनामे में 71 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की