BHU Result 2021: UET, PET के रिजल्ट की हुई घोषणा, ऐसे करें स्कोरकार्ड डाउनलोड

By निधि अविनाश | Nov 23, 2021

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट, यूईटी और पोस्टग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट, पीईटी को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए के रिजल्ट की घोषणा कर दी है। कैंडिडेट अब अपने यूईटी, पीईटी स्कोरकार्ड आधिकारिक वेबसाइट bhuet.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि, परीक्षा 28 सितंबर से 9 अक्टूबर, 2021 तक ऑफ़लाइन आयोजित की गई थी। यह पेपर ओएमआर आधारित मोड में आयोजित की गई थी। बीएचयू रिजल्ट 2021 को डाउनलोड करने का सीधा लिंक नीचे आपके लिए शेयर किया गया है। कैंडिडेट अपनी एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि डालकर अपने स्कोरकार्ड को डाउनलोड कर सकते है। 

बीएचयू परिणाम 2021: यूईटी, पीईटी स्कोरकार्ड कैसे डाउनलोड करें:

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा, BHUET की आधिकारिक वेबसाइट bhuet.nta.nic.in पर जाएं। फिर होम पेज के दाहिने साइड पर उपलब्ध न्यूज एंड इवेंट्स सेक्शन में जाएं और लिंक पर क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करें – http://ntaresults.nic.in/resultservices/BHU-auth-21। लॉग इन करने के लिए एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सेक्योरिटी पिन डाले। इसके बाद , बीएचयू यूईटी, पीईटी स्कोरकार्ड देखें और डाउनलोड करें साथ ही स्कोरकार्ड का प्रिंटआउट भी लें।

इसे भी पढ़ें: BHU को मिला नया कुलपति, पद्मश्री प्रोफेसर सुधीर के जैन को किया गया नियुक्त

जानकारी के लिए बता दें कि, कैंडिडेट को स्कोरकार्ड डाक के माध्यम से नहीं भेजे जाएंगे और किसी भी मामले को लेकर कैंडिडेट एनटीए हेल्प डेस्क को 011-40759000 पर कॉल कर सकते हैं या एनटीए को bhu@nta.ac.in पर लिख सकते हैं। बीएचयू रिजल्ट 2021 के बारे में अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी जाते रहे।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला