बील शतरंज महोत्सव: भारतीय ग्रैंडमास्टर निहाल सरीन रेपिड स्पर्धा में दूसरे स्थान पर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 26, 2021

बील (स्विट्जरलैंड)। भारत के युवा ग्रैंडमास्टर निहाल सरीन यहां बील अंतरराष्ट्रीय शतरंज महोत्सव के रेपिड वर्ग में चार जीत और दो ड्रॉ के साथ दूसरे स्थान पर रहे। सत्रह साल के सरीन (ईएलओ रेटिंग 2620) ने ग्रैंडमास्टर गाटा कामस्की (ईएलओ 2658) को बराबरी पर रोककर अमेरिकी खिलाड़ी के पांच मैच के विजय अभियान को थामा। सरीन ने रविवार देर रात संपन्न सात दौर की रेपिड स्पर्धा में संभावित 14 में से 10 अंक जुटाए।

इसे भी पढ़ें: तोक्यो ओलंपिक खेलों पर कोरोना का कहर, कोविड के 16 नये मामले आए सामने

भारतीय ग्रैंडमास्टर ने रूस के किरिल एलेक्सेंको, इस्राइल के अनुभवी ग्रैंडमास्टर बोरिस गेलफेंड, विन्सेंट केमर और मैक्सिम लगार्डे को हराया। उन्होंने एलेन पिचोट और कामस्की को बराबरी पर रोका जबकि स्विट्जरलैंड के ग्रैंडमास्टर नोएल स्टुडर के खिलाफ उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा। यही आठ खिलाड़ी अब क्लासिकल स्पर्धा में भी हिस्सा लेंगे। इसका आयोजन ग्रैंडमास्टर ट्रायथलन के हिस्से के तौर पर किया जा रहा है जो मंगलवार से शुरू हुआ। ब्लिट्ज वर्ग के मुकाबले 31 जुलाई को होंगे। सरीन क्लासिकल स्पर्धा में अपने अभियान की शुरुआत एलेक्सेंको के खिलाफ करेंगे।

प्रमुख खबरें

Immunity Booster In Summer | क्या आप इस गर्मी में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना चाहते हैं? इन 5 आंवले से बने व्यंजनों को आज़माएं

कांग्रेस ने मान ली अपनी हार, Andhra Pradesh में बोले PM, राज्य के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी

Chai Par Sameeksha: रायबरेली में राहुल बचा पाएंगे गांधी परिवार का किला, प्रियंका क्यों नहीं लड़ीं चुनाव?

भारतीय मूल की Sunita Williams मंगलवार को तीसरी बार अंतरिक्ष की यात्रा करने को तैयार