Raymond Group में लिया गया बड़ा एक्शन, Nawaz Modi को तीन कंपनियों के बोर्ड से निकाला गया

By रितिका कमठान | Apr 26, 2024

रेमंड ग्रुप के अध्यक्ष गौतम सिंघानिया और उनकी पत्नी नवाज मोदी के बीच विवाद महीनों के बाद भी लगातार जारी है। दोनों ने अपने बीच हो रहे तलाक का ऐलान नवंबर 2023 में कर दिया था। गौतम सिंघानिया और नवाज मोदी के बीच संपत्ति को लेकर लड़ाई जारी है। नवाज मोदी को अब रेमंड ग्रुप की तीन कंपनियों के बोर्ड से निकाल दिया गया है।

 

इस कदम के बाद दोनों के बीच विवाद और अधिक बढ़ने की संभावना बन गई है। नवाज मोदी को 31 मार्च को ईजीएम में जेके इनवेस्टर्स, रेमंड कंज्यूमर केयर, और स्मार्ट एडवाइजरी एंड फिनसर्व के बोर्ड से बाहर निकाल दिया गया है। कहा जा रहा है कि अब ये प्रस्ताव भी लाया जाएगा जिसमें नवाज मोदी को रेमंड के बोर्ड से बाहर निकाला जाएगा।

 

बता दें कि नवाज मोदी को कंपनियों से हटाया गया है। जेके इनवेस्टर्स में पहली बार नवाज मोदी को जून, 2015 में शामिल किया गया था। वहीं दिसंबर 2022 में वो रेमंड कंज्यूमर केयर में एंटर हुई थी। वहीं उन्हें स्मार्ट एडवाइजरी एंड फिनसर्व के बोर्ड में अक्टूबर, 2017 में शामिल किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नवाज मोदी को जब पता चला कि उन्हें बोर्ड से बाहर निकाला जा रहा है तो उन्होंने कहा कि मेरे साथ बुरा व्यवहार हो रहा है। गौतम सिंघानिया को खुलासे करने के कारण ही ये एक्शन लिए जा रहे है। वहीं तीन कंपनियों जहां से नवाज को निकाला गया है, उनकी ओर से भी जानकारी सामने आई है। कंपनियों ने बयान में कहा कि नवाज मोदी हमारा भरोसा खो चुकी है। इस कारण उनके खिलाफ एक्शन लिया गया है।

 

शेयरहोल्डर्स ने उन्हें हटाने के लिए बैठक बुलाई थी। बैठक में सभी शेयरहोल्डर्स ने नवाज मोदी को हटाने के लिए हामी भरी है। इस फैसले पर सभी की मर्जी से मुहर लगने के बाद ही ये कदम उठाया गया है। अब नवाज मोदी को डायरेक्टर पद से हटाया जा रहा है। अब वो कंपनियों से जुड़ी हुई नहीं है। 

 

बता दें कि शादी के 32 साल बाद सिंघानिया और मोदी ने अलग होने की घोषणा की. मीडिया सूत्रों के अनुसार, सिंघानिया की कुल संपत्ति लगभग 1.4 बिलियन डॉलर है, जिसका एक बड़ा हिस्सा रियल एस्टेट होल्डिंग्स को दिया जाता है। उनकी संपत्तियों में, दक्षिण मुंबई में जेके हाउस विशेष रूप से मूल्यवान है, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 6,000 करोड़ रुपये है। यह प्रभावशाली 30 मंजिला इमारत 16,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैली हुई है और इसमें सिंघानिया के व्यापक कार संग्रह के लिए समर्पित फर्श शामिल हैं। रेमंड की 2023 की वार्षिक रिपोर्ट से पता चला कि कंपनी के पास ठाणे में लगभग 120 एकड़ जमीन है, जिसमें 24 एकड़ जमीन विकास के अधीन है। रियल एस्टेट डिवीजन ने 25.7% के एबिटा मार्जिन के साथ 1,115 करोड़ रुपये की बिक्री दर्ज की।

प्रमुख खबरें

Jio, Airtel, Vodafone Idea 96,317 करोड़ रुपये की स्पेक्ट्रम नीलामी में भाग लेंगी

Justice SK Mishra बने GST अपीलीय न्यायाधिकरण के पहले अध्यक्ष, वित्त मंत्री ने दिलाई शपथ

Madhya Pradesh में कांग्रेस ने की जोरदार वापसी, भाजपा को भी क्लीन स्वीप की आस

Travel Tips: पार्टनर के साथ बना रहे पेरिस घूमने का प्लान तो ऐसे प्लान करें ट्रिप, कम खर्चे में कर सकेंगे ढेर सारी मस्ती