Rafael Nadal को लगा जोरदार झटका, टेनिस रैंकिंग में टॉप 10 से हुए बाहर

By रितिका कमठान | Mar 21, 2023

टेनिस की दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल के साथ इन दिनों वो हुआ है जो बीते 18 वर्षों में नहीं हुआ है। सिर्फ राफेल नडाल के लिए ही नहीं बल्कि उनके फैंस के लिए भी ये बड़ा झटका है। टेनिस स्टार राफेल नडाल, जो 22 सिंगल्स ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं वो अब एटीपी रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हो गए है। उनकी रैंकिंग अब 13वें स्थान पर हो गई है।

 

पूर्व विश्व नंबर 1 के खिलाड़ी के साथ अप्रैल 2005 के बाद से ये पहला मौका है जब वो टॉप 10 खिलाड़ियों की सूची से बाहर हो गए है। गौरतलब है कि राफेल नडाल वर्ष 2022 में लंबे समय तक चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर रहे थे। इस दौरान वो कई गेमों में नहीं खेल सके थे। ऐसे में नडाल के लिए पहले टूर्नामेंट में हिस्सा ना ले पाना और फिर अब शीर्ष 10 में से बाहर होना दोहरा झटका लगा है।

 

बता दें कि राफेल नडाल चोट के कारण जनवरी 2023 में हुए ऑस्ट्रेलिया ओपन के दूसरे राउंड में बाहर हो गए थे। इसके बाद से ही मैदान पर उनकी वापसी नहीं हुई है। संभावना है कि मई से शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन में उनकी कोर्ट में वापसी होगी।

 

बता दें कि एटीपी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर 19 वर्षीय कार्लोस अल्कराज है। उन्होंने हाल ही में नोवाक जोकोविच को पछाड़ा है। वो लगातार शानदार खेल खेल रहे है। 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज