Lok Sabha Election को लेकर रेलवे की बड़ी तैयारी, दक्षिणी राज्यों को जोड़ने वाली विशेष ट्रेनें शुरू

By अंकित सिंह | Apr 25, 2024

रेलवे अधिकारियों ने आगामी लोकसभा चुनावों के दौरान उच्च ट्रेन मांग की प्रत्याशा में बेंगलुरु को मंगलुरु सेंट्रल से जोड़ने वाली विशेष ट्रेन सेवाओं का स्वागत किया, जो दूसरे और तीसरे चरण में होने वाली हैं। इस पहल का उद्देश्य तटीय क्षेत्र के मतदाताओं के लिए निर्बाध परिवहन की सुविधा प्रदान करना है, जिससे उन्हें मतदान केंद्रों तक सुविधाजनक पहुंच प्रदान की जा सके। इस विशेष एक्सप्रेस ट्रेन की पेशकश करके, दक्षिण पश्चिम रेलवे यह सुनिश्चित करना चाहता है कि मतदाता कुशलतापूर्वक यात्रा कर सकें और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में आसानी से भाग ले सकें।

 

इसे भी पढ़ें: राहुल और प्रियंका पहले करेंगे रामलला के दर्शन, फिर होगा उम्मीदवारी का ऐलान, अमेठी और रायबरेली को लेकर ये है कांग्रेस का प्लान


विशेष ट्रेनों की सूची

दक्षिण पश्चिम रेलवे ने एक प्रेस बयान जारी कर बताया कि ट्रेन नंबर 06553 बेंगलुरु - मंगलुरु सेंट्रल स्पेशल 25 अप्रैल (गुरुवार) को शाम 6:00 बजे बेंगलुरु के सर एम विश्वेश्वरैया टर्मिनल से प्रस्थान करेगी, जो अगले दिन सुबह 10 बजे मंगलुरु सेंट्रल पहुंचेगी। विज्ञप्ति के अनुसार, ट्रेन नंबर 06554 मंगलुरु सेंट्रल-बेंगलुरु स्पेशल 26 अप्रैल (शुक्रवार) को दोपहर 12 बजे मंगलुरु सेंट्रल से प्रस्थान करेगी और सर पहुंचेगी। अगले दिन सुबह 3 बजे बेंगलुरु में एम विश्वेश्वरैया टर्मिनल।

 

इसे भी पढ़ें: Kannauj से अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने पर बोले भाजपा उम्मीदवार, अब मैच भारत बनाम पाकिस्तान जैसा होगा


बेंगलुरु और उडुपी के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए, दक्षिण पश्चिम रेलवे अधिकारियों ने यशवंतपुर से कुंडापुर तक एक विशेष एक्सप्रेस ट्रेन भी शुरू की। 25 अप्रैल को रात 11:20 बजे बेंगलुरु के यशवंतपुर से प्रस्थान करने का कार्यक्रम, ट्रेन संख्या 06547 अगले दिन सुबह 10:45 बजे कुंडापुर पहुंचने वाली है। इसके विपरीत, वापसी यात्रा, ट्रेन नंबर 06548, 26 अप्रैल को सुबह 11:20 बजे कुंडापुर से रवाना होगी, उसी दिन रात 9:50 बजे यशवंतपुर पहुंचेगी। ये विशेष सेवाएं 26 अप्रैल को 28 लोकसभा सीटों में से 14 सीटों के लिए होने वाले मतदान के मद्देनजर शुरू की गई हैं।

प्रमुख खबरें

Egypt के Pyramid के पास रेगिस्तान में मिली Nile नदी की पुरानी शाखा, हैरान हुए वैज्ञानिक भी

अफगानिस्तान में भारी बारिश के चलते बाढ़ में कम से कम 50 लोगों की मौत

Delhi High Court ने Jackie Shroff के व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा की, संस्थाओं को अभिनेता के नाम, आवाज का उपयोग करने से रोका

Maddock Films के रोमांटिक ड्रामा के लिए Siddharth Malhotra और Kriti Sanon एक साथ आए?