Nikki Murder Case में आया बड़ा ट्विस्ट, हत्या के पीछे मैरिज सर्टिफिकेट था मुख्य कारण, जानें आरोपी ने पूछताछ में क्या बताया

By रितिका कमठान | Feb 22, 2023

दिल्ली में सामने आए निक्की यादव मर्डर मामले में दिल्ली पुलिस की टीम लगातार जांच कर रही है। इस मामले में सामने आया है कि आरोपी साहित गहलोत ने ही निक्की की हत्या कर उससे छुटकारा पाने के लिए साजिश को अंजाम दिया था, जिसमें आरोपी का परिवार भी शामिल था। दिल्ली की द्वारका कोर्ट ने बुधवार (22 फरवरी) को साहिल गहलोत को सात दिन की पुलिस हिरासत के बाद 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

 

मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अर्चना बेनीवाल ने यह आदेश दिया। इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को गहलोत की पुलिस हिरासत की अवधि दो दिन के लिए बढ़ा दी थी और पांच अन्य सह-आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। सभी आरोपियों को अब छह मार्च को अदालत में पेश किया जाएगा।

 

इसी बीच जांच में दिल्ली पुलिस को कई हैरतअंगेज जानकारी भी मिली है। जांच पड़ताल में सामने आया है कि साहिल ये कुबूल कर चुका है कि उसने निक्की से आर्य समाज के मंदिर में शादी की थी। शादी के बाद जब साहिल ने निक्की को समाज के सामने नहीं अपनाया तो निक्की ने साहिल को सर्टिफिकेट सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी भी दी थी। निक्की ने साहिल को ये धमकी भी दी थी कि वो साहिल को होने वाली पत्नी को भी इस संबंध में जानकारी साझा कर देगी।

 

पिता-बेटे को नहीं पछतावा

इस मामले में ये भी सामने आया है कि साहिल के पिता वीरेंद्र और साहिल दोनों को ही निक्की की हत्या करने पर किसी तरह का पछतावा नहीं है। दोनों का प्लान था कि इस हत्या को एक्सीडेंट के तौर पर पेश किया जाए मगर ऐसा नहीं हो सका। दोनों की प्लानिंग थी कि निक्की को गाड़ी से धक्का दिया जाएगा ताकि वो गाड़ी से बाहर गिरे और पूरा मामला एक्सीडेंट का बन जाए।

 

ये है मामला

बता दें कि आरोपी साहिल ने कथित तौर पर अपनी पहली पत्नी निक्की की गला घोंटकर हत्या कर दी थी ताकि वो घर वालों की मर्जी की लड़की के साथ शादी कर सके। इस मामले में साहिल को क्राइम ब्रांच ने 14 फरवरी को गिरफ्तार किया था। आरोपी साहिल की 9 फरवरी को सगाई हुई थी और 10 फरवरी को उसकी शादी थी। इससे पहले आरोपी निक्की से मिलने उसके फ्लैट पर गया और सुबह जल्दी निकल गया, वे दिल्ली में कई जगहों पर गए, इस दौरान उसकी शादी को लेकर कहासुनी हुई। डीसीपी क्राइम ब्रांच ने बताया कि इस दौरान वह गुस्से में आ गया और उसने मोबाइल के केबल से पीड़िता का गला घोंट दिया। इसके बाद उसने पीड़िता के शव को मित्राओं गांव के एक ढाबे में रेफ्रिजरेटर में रख दिया और फिर आरोपी अपनी शादी में चला गया। 

प्रमुख खबरें

MS Dhoni की पैर की मांसपेशियां फट चुकीं, फिर भी CSK के खेल रहे है IPL

सभी दल मुस्लिम वोट तो चाहते हैं, लेकिन वे समुदाय से कोई प्रत्याशी नहीं तलाश पाए : Asaduddin Owaisi

लालू के बयान पर योगी का पलटवार, बोले- धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे बीआर अंबेडकर

इस्लामिक स्टेट की विचारधारा को बढ़ावा देने का आरोप, पुणे की महिला समेत 5 को NIA कोर्ट ने सुनाई सजा