Bihar: सारण से रोहिणी आचार्य ने किया नामांकन, लालू भी रहे मौजूद, तेजस्वी का नीतीश पर वार

By अंकित सिंह | Apr 29, 2024

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की उम्मीदवार और लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य ने सोमवार को बिहार के छपरा जिले के सारण लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने राजद प्रमुख लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और मीसा भारती की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया। छपरा में जिलाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय में भी बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद थे। रोहिणी आचार्य बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। रूडी ने 2014 और 2019 में सारण से लोकसभा चुनाव जीता था।

 

इसे भी पढ़ें: 'इंडी अलायंस वाले पीएम की कुर्सी भी बांट लेंगे', Amit Shah बोले- बिहार में जाति की राजनीति खत्म करने के लिए मोदी सरकार जरूरी


नामांकन के बाद छपरा के राजेंद्र स्टेडियम में एक रैली का आयोजन किया गया। भीड़ को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारे सीएम को हाईजैक कर लिया गया। हमारे चाचा जी पलट गये। लेकिन हमने हमेशा उनका सम्मान किया है और हम ऐसा करना जारी रखेंगे। वह पिता तुल्य हैं और हम आने वाले समय में भी उनका सम्मान करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार जनता चुनाव लड़ रही है। देश की महान जनता इंडिया महागठबंधन को जिताने का काम कर रही है। यह जनबल बनाम धनबल का चुनाव है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि डबल इंजन सरकार ने कुछ काम नहीं किया, नौकरी, शिक्षा, चिकित्सा, पलायन, विशेष राज्य का दर्जा, चीनी मिल कुछ काम नहीं हुआ है। 


राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि भाजपा बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को खत्म करना चाहती है। हम किसी भी कीमत पर संविधान को बदलने नहीं देंगे। उन्होंने अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के पक्ष में लोगों से वोट करने की अपील की। लालू ने कहा कि रोहिणी हमारी बेटी है। आप लोगों के बीच लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आप लोगों को भी हिम्मत दिखाना है और देश को बचाना है।

 

इसे भी पढ़ें: चर्चाओं पर विराम, बिहार में साथ दिखे मोदी और नीतीश, ललन सिंह के लिए मुंगेर में किया प्रचार, निशाने पर रहा लालू परिवार


पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार की सारण लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी ने रविवार को कहा कि उनकी असली लड़ाई राजद प्रमुख लालू प्रसाद से है और रोहिणी आचार्य तो महज एक 'मुखौटा' हैं। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव चुनाव नहीं लड़ सकते... इसलिए, वह रोहिणी आचार्य को मुखौटे के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा नेता ने कहा कि रोहिणी आचार्य कभी-कभी मुझे मूर्ख कहती हैं और हमारे (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के बारे में अभद्र टिप्पणी करती हैं। सारण की जनता ने मुझे लगातार दो बार संसद भेजा, क्या वे मूर्ख थे? क्या रोहिणी यही कहना चाह रही है?

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar