बीजद के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सदस्य लडू किशोर स्वैन का निधन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 06, 2019

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सदस्य लडू किशोर स्वैन का लंबी बीमारी के बाद यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। स्वैन के परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी हैं। सूत्रों ने बताया कि ओडिशा के अस्का लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले बीजद नेता किडनी की बीमारी से पीड़ित थे। मंगलवार रात उनका निधन हो गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और कई अन्य नेताओं ने स्वैन के निधन पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ओडिशा के अस्का से लोकसभा सदस्य लडू किशोर स्वैन जी के निधन से दुखी हूं। समाज के प्रति उनके बहुमूल्य योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।’’ मोदी ने कहा, ‘‘ग्रामीण विकास के क्षेत्र में उनका काम उल्लेखनीय है। उनके बेटे नचिकेता से बात कर संवेदना व्यक्त की।

 

पटनायक ने अपने शोक संदेश में स्वैन को एक सक्षम सांसद बताया है जो राज्य विधानसभा के सदस्य भी रह चुके हैं। ओडिशा विधानसभा ने स्वैन के निधन पर शोक व्यक्त किया और कुछ पल का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। स्वैन 2014 में अस्का लोकसभा क्षेत्र से बीजद उम्मीदवार के रूप में लोकसभा के लिए चुने गए थे। इससे पहले, वह 2004 में गंजाम जिले के कबीसुर्या नगर विधानसभा क्षेत्र से बीजद के टिकट पर राज्य विधानसभा के लिए निर्वाचित हुये थे।

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana