राजस्थान में शुरू होगा यात्राओं को दौर, गौरव यात्रा के बदले कांग्रेस करेगी संकल्प रैली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 23, 2018

जयपुर। विधानसभा चुनावों की ओर बढ़ रहे राजस्थान में कल से चुनावी गतिविधियों का नया दौर शुरू हो रहा है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपनी बहुचर्चित 'राजस्थान गौरव यात्रा' का दूसरा चरण शुरू करेंगी तो मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस जवाब में संकल्प रैलियों की शुरूआत कर रही है। मुख्यमंत्री राजे की 'गौरव यात्रा' का दूसरा दौर 24 अगस्त से जोधपुर संभाग से शुरू होगा। यात्रा का दूसरा चरण 16 अगस्त से भरतपुर संभाग से शुरू होना था जिसे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन और सात दिन के राष्ट्रीय शोक के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया था।

जोधपुर संभाग में इस यात्रा की पहली सभा रामदेवरा में होगी जो प्रदेश का प्रमुख धार्मिक स्थल है। इस संभाग में कुल मिलाकर 33 विधानसभा सीटें आती हैं और पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा का बोलबाला रहा था। उधर राजे की गौरव यात्रा का विरोध कर रही कांग्रेस भी 24 अगस्त से संकल्प रैलियों की शुरूआत कर रही है। ऐसी पहली रैली उदयपुर संभाग में सांवलियाजी चित्तौड़गढ़ में होगी। रैली में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के साथ साथ प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत सहित सभी प्रमुख नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है। रैलियों के साथ साथ पार्टी स्वयं सहायता समूहों, महिलाओं और युवाओं के समूहों से अलग से भी परिचर्चा करेगी। 

 

कांग्रेस की रैली 28 अगस्त को चुरू, पांच सितंबर को बाड़मेर, 10 सितंबर को करौली तथा 12 सितंबर को नागौर में होगी। पायलट ने हाल ही में कहा था कि इन रैलियों में पार्टी प्रदेश में भाजपा सरकार को सत्ता से हटाने, किसानों को आत्महत्या नहीं करने देने और युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने का संकल्प लेगी। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के भी अगले माह राज्य में आने का कार्यक्रम है। हालांकि अभी इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है। राज्य की 200 सीटों वाली विधानसभा के लिए इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

 

प्रमुख खबरें

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास

अंगदान दर में सुधार के लिए ICU में मस्तिष्क मृत्यु के मामलों की निगरानी करें : केंद्र

BJP ने पैसे के बल पर संदेशखालि का ‘झूठ’ फैलाया, Mamata Banerjee ने कहा- घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें Modi

Lok Sabha Election : तीसरे चरण के लिए प्रचार का शोर थमा, 7 मई को होगा मतदान